Moneycontrol » समाचार » आईपीओ

नई यूनिकॉर्न Droom की IPO लाने की तैयारी, इनवेस्टमेंट बैंकों से हो रही बातचीत

कंपनी के पास देश के साथ ही विदेश में लिस्टिंग का विकल्प भी है। यह इस बारे में जल्द फैसला कर सकती है
अपडेटेड Jul 30, 2021 पर 10:00  |  स्रोत : Moneycontrol.com

इंडिया इंक की नई यूनिकॉर्न  Droom अगले वर्ष लगभग 30 करोड़ डॉलर का इनिशियल पब्लिक ऑफर (IPO) लाने की तैयारी कर रही है। इसके लिए इनवेस्टमेंट बैंकों JP Morgan, ICICI सिक्योरिटीज, HSBC और JM Financial के साथ कंपनी की बातचीत चल रही है।


इस सप्ताह की शुरुआत में टोयोटा और लाइटबॉक्स ने बताया था कि उन्होंने प्री-IPO ग्रोथ फंडिंग राउंड के तहत 20 करोड़ डॉलर तक का पहला फेज पूरा किया है। इससे कंपनी की वैल्यूएशन बढ़कर 1.2 अरब डॉलर हो गई थी।


इस कड़े कॉम्पिटिशन वाले सेगमेंट में Droom पब्लिक ऑफर लाने वाली दूसरी कंपनी हो सकती है। इससे पहले कार ट्रेड टेक को 2,000 करोड़ रुपये के IPO के लिए मार्केट रेगुलेटर SEBI से स्वीकृति मिल चुकी है। कार ट्रेड टेक जल्द ही पब्लिक ऑफर ला सकती है।


राकेश झुनझुनवाला ने जून तिमाही में इन स्टॉक्स में हिस्सेदारी खरीदी और घटाई


कार ट्रेड टेक में वारबर्ग पिनकस और टेमासेक का इनवेस्टमेंट है। इस डिवेलपमेंट की जानकारी रखने वाले सूत्रों ने बताया कि Droom जल्द ही पब्लिक ऑफर के लिए एडवाइजर्स को तय कर सकती है। कंपनी के लिए देश के साथ ही विदेश में लिस्टिंग का भी विकल्प है।


Droom पब्लिक ऑफर के जरिए लगभग 30 करोड़ डॉलर जुटाना चाहती है। इस फंड का इस्तेमाल वह कार डीलर्स के अपने नेटवर्क को और मजबूत करने में करेगी। इस सेगमेंट में Droom का कॉम्पिटिशन क्विकर, Olx और महिंद्रा फर्स्ट चॉयस जैसी कंपनियों से है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।