Moneycontrol » समाचार » आईपीओ

Nureca IPO: आज शेयरों का होगा आवंटन, जानिए कैसे चेक करें अपना स्टेटस

Nureca IPO: अगर आपने भी इसमें निवेश किया है तो अलॉटमेंट स्टेटस चेक कर सकते हैं
अपडेटेड Feb 23, 2021 पर 16:56  |  स्रोत : Moneycontrol.com

Nureca IPO: होम हेल्थकेयर एंड वेलनेस प्रोडक्ट कंपनी न्यूरेका (Nureca) के शेयरों का आवंटन आज यानी 23 फरवरी को फाइनल हो सकता है। अगर आपने भी इसमें निवेश किया है तो अलॉटमेंट स्टेटस चेक कर सकते हैं।


ऐसे चेक करें अलॉटमेंट?


BSE पर..


सबसे पहले BSE के इस लिंक पर क्लिक करें- https://bit.ly/2MePtmI


इसके बाद Equity पर क्लिक करें और Nureca को सेलेक्ट करें।


अब अपना एप्लिकेशन नंबर और PAN डालें।


इसके बाद एंटर दबाएं और अपना स्टेटस चेक करें।


Link Intime से कैसे स्टेटस चेक करें


सबसे पहले इस लिंक पर क्लिक करें-https://bit.ly/3uoWvGQ


फिर IPO का नाम सेलेक्ट करें।


इसके बाद अपना DP ID/Client ID या PAN डालें।


अगर आप एप्लिकेशन नंबर का विकल्प चुनते हैं तो सबसे पहले एप्लिकेशन टाइप (ASBA या Non ASBA) सेलेक्ट करना होगा और फिर एप्लिकेशन नंबर डालना होगा।


अगर आप DP ID या Client ID चुना है तो पहले अपनी डिपॉजिटरी NSDL या CDSL चुनना होगा। इसके बाद आपको अपनी ID डालना है।


इसके बाद कैप्चा डालकर सबमिट करेंगे और आपका स्टेटस सामने होगा।


जिन लोगों को शेयर अलॉट होगा उनके डीमैट अकाउंट में 24 फरवरी को शेयर नजर आने लगेगा। जिन लोगों को शेयर नहीं मिलेंगे उनके अकाउंट में 24 फरवरी को पैसे वापस आ जाएंगे।


Nureca का IPO 15 फरवरी को खुला था और 17 फरवरी को बंद हुआ था। इसका प्राइस बैंड 396-400 रुपए है। ग्रे मार्केट में कंपनी का शेयर 60-70 रुपए प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे हैं। कंपनी की योजना इश्यू से 100 करोड़ रुपए जुटाने की है।


कंपनी के इश्यू को निवेशकों की मजबूत प्रतिक्रिया मिली थी। Nureca का इश्यू आखिरी दिन तक 40 गुना सब्सक्राइब हुआ था। इश्यू का QIB पोर्शन 3.1 गुना भरा है। वहीं गैर-संस्थागत निवेशकों के पोर्शन के लिए 31.50 गुना बोली लगाई गई है। Nureca के 14.01 लाख इक्विटी शेयरों के लिए 5.59 करोड़ बोली लगाई गई है।  Nureca का प्राइस बैंड 396-400 है। अपने हायर प्राइस बैंड पर कंपनी एंकर इनवेस्टर्स से पहले ही 44.55 करोड़ रुपए जुटा चुकी है। कंपनी इस फंड का इस्तेमाल वर्किंग कैपिटल की जरूरतों को पूरा करने के लिए करेगी।


कहां होगा फंड का इस्तेमाल?


इस IPO में कंपनी के कर्मचारियों के लिए 50 लाख रुपए के शेयर रिजर्व किया गया था। कर्मचारियों को शेयर इश्यू प्राइस से 20 रुपये डिस्काउंट पर मिलेगा। न्यूरेका इस IPO से जुटाये फंड का इस्तेमाल अपने वर्किंग कैपिटल की जरूरतों और सामान्य कॉर्पोरेट खर्च को पूरा करने में करेगी। साथ ही कंपनी अपनी बिजिबिलिटी और ब्रांड इमेज सुधारने में भी इस राशि का उपयोग करेगी।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।