Moneycontrol » समाचार » आईपीओ

Nykaa जल्द फाइल करेगी IPO के लिए डॉक्युमेंट्स, 4 अरब डॉलर हो सकता है वैल्यूएशन

Nykaa की शुरुआत पूर्व इनवेस्टमेंट बैंकर फाल्गुनी नायर ने की थी
अपडेटेड Jul 29, 2021 पर 17:49  |  स्रोत : Moneycontrol.com

ब्यूटी प्रोडक्ट्स से जुड़ी ई-कॉमर्स कंपनी Nykaa इनिशियल पब्लिक ऑफर (IPO) लाने की तैयारी कर रही है। इसके लिए इस स्टार्टअप की वैल्यू 4 अरब डॉलर से अधिक तय हो सकती है। Nykaa की शुरुआत पूर्व इनवेस्टमेंट बैंकर फाल्गुनी नायर ने 2012 में की थी। यह अगले कुछ दिनों में SEBI के पास पब्लिक ऑफर के लिए डॉक्युमेंट्स जमा कर सकती है।


Nykaa की योजना अपनी इक्विटी का केवल 10 प्रतिशत से कुछ अधिक हिस्सा बेचने की है। इससे कंपनी को लगभग 40 करोड़ डॉलर मिल सकते हैं।


WazirX जल्द लॉन्च करेगा डीसेंट्रलाइज्ड एक्सचेंज, सीधे कनेक्ट होंगे बायर्स और सेलर्स


देश के टेक्नोलॉजी सेक्टर में इस वर्ष हलचल रही है। कुछ टेक स्टार्टअप्स ने वेंचर कैपिटल हासिल की है और बहुत से स्टार्टअप्स पब्लिक ऑफर लाने की तैयारी कर रहे हैं। इनमें फूड डिलीवरी ऐप Zomato का इसी महीने आया IPO शामिल है जिसे इनवेस्टर्स से अच्छा रिस्पॉन्स मिला था।


जापान के सॉफ्टबैंक ग्रुप के इनवेस्टमेंट वाले इंश्योरेंस प्लेटफॉर्म पॉलिसीबाजार के भी जल्द ही पब्लिक ऑफर के लिए डॉक्युमेंट्स जमा करने की संभावना है। इसके अलावा 10 से अधिक टेक स्टार्टअप्स अगले वर्ष पब्लिक ऑफर लाने की योजना बना रहे हैं।


Nykaa ब्यूटी प्रोडक्ट्स के लिए देश में एक लोकप्रिय पोर्टल के तौर पर उभरी है। इसके पास फिजिकल स्टोर्स की चेन भी है। इसके इनवेस्टर्स में फिडेलिटी और TPG शामिल हैं।


कंपनी की पिछली वैल्यू 1.2 अरब डॉलर लगी थी। हालांकि, तेजी से बदलती मार्केट की स्थितियों के कारण इसकी मौजूदा वैल्यू का अनुमान लगाना मुश्किल है। सूत्रों का कहना है कि Nykaa और इसके इनवेस्टर्स ने 4 अरब डॉलर के वैल्यूएशन पर बातचीत की है।


इसके IPO का प्राइस इनवेस्टमेंट बैंकर्स और संभावित इनवेस्टर्स के बीच बातचीत के जरिए तय किया जाएगा।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।