Moneycontrol » समाचार » आईपीओ

RailTel IPO: आज हो सकता है अलॉटमेंट, जानिए कब होगी लिस्टिंग और कैसे चेक करें स्टेटस

RailTel IPO: जिन निवेशकों को शेयर नहीं मिलेंगे उनका पैसा 24 फरवरी को वापस मिल जाएगा, RailTel के शेयरों की लिस्टिंग 26 फरवरी को होने वाली है
अपडेटेड Feb 23, 2021 पर 15:21  |  स्रोत : Moneycontrol.com

RailTel IPO: सरकारी कंपनी रेलटेल के IPO का आवंटन आज हो सकता है। कंपनी के IPO को निवेशकों ने पसंद किया था। जिन निवेशकों को शेयर अलॉट किए जाएंगे उनके डीमैट अकाउंट में 24 फरवरी को शेयर जमा कर दिया जाएगा। जबकि जिन निवेशकों को शेयर नहीं मिलेंगे उनका पैसा 24 फरवरी को वापस मिल जाएगा। RailTel के शेयरों की लिस्टिंग 26 फरवरी को होने वाली है।


अगर आपने भी Railtel के IPO को सब्सक्राइब किया था, तो आसान स्टेप में IPO के रजिस्ट्रार की वेबसाइट https://kcas.kfintech.com/ipostatus/ पर अपने IPO शेयर अलॉटमेंट स्टेटस को चेक कर सकते हैं।


1- साइट पर पहुंचने के बाद IPO (RailTel Corporation of India) को सिलेक्ट करें।


2- अगर आप एप्लिकेश नंबर सिलेक्ट करते हैं, तो NON-ASBA या ASBA को सिलेक्ट करें और एप्लिकेशन नंबर फिल करें, DPID​​/ क्लाइंट ID केस में NSDL/CDSL को सिलेक्ट करें और DPID ​​और क्लाइंट ID दर्ज करें, PAN के मामले में PAN नंबर दर्ज करें।


3- इसके बाद कैप्चा बॉक्स के ठीक ऊपर हरे रंग में दिए गए नंबर एंटर करें और IPO शेयर अलॉटमेंट स्टेटस जानने के लिए सबमिट बटन पर क्लिक करें।


इसके अलावा आप BSE की वेबसाइट पर भी अलॉटमेंट स्टेटस देख सकता है। इश्यू टाइप (इक्विटी) और इश्यू नेम (रेलटेल कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया), एप्लिकेशन नंबर और पैन नंबर डालें और आखिर में आईपीओ अलॉटमेंट स्टेटस जानने के लिए सर्च बटन पर क्लिक करें।


बता दें कि  IRFC IPO के बाद भारत सरकार की ओर से दूसरे पब्लिक इश्यू RailTel Corporation 16 फरवरी को खुला था और 18 फरवरी को बंद हुआ था। इस दौरान इसे 42.4 गुना सब्सक्राइब किया गया था। कंपनी का मकसद IPO के जरिए 819 करोड़ रुपए जुटाने की है। इसमें सरकार ने अपनी 27 फीसदी बेची है। लिहाजा फं से जुटाई गई पूरी रकम सरकार को मिलेगी।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।