Moneycontrol » समाचार » आईपीओ

Rossari Biotech का IPO अगले हफ्ते आ सकता है, जानिए क्या होगा इश्यू प्राइस

स्पेशियालिटी केमिकल बनाने वाली यह कंपनी IPO के जरिए 150 करोड़ रुपए जुटाना चाहती है
अपडेटेड Jul 07, 2020 पर 17:14  |  स्रोत : Moneycontrol.com

कोरोनावायरस (Covid-19) संक्रमण के कारण शेयर बाजार कमजोर रहा और पिछले कुछ महीनों में कोई IPO नहीं आया। लेकिन अब IPO का सूखा खत्म हो सकता है। उम्मीद है कि अगले महीने मुंबई की स्पेशियालिटी केमिल कंपनी रोसरी बायोटेक (Rossari Biotech) का IPO बाजार में आ सकता है। इस IPO का इश्यू प्राइस 425 रुपए तय हो सकता है। मार्च में Rossari Biotech के शेयरों का प्री-प्लेसमेंट इसी रेट में हुआ था। बाजार के जानकारों के मुताबिक 13 जुलाई को Rossari Biotech का IPO बाजार में आ सकता है।


कंपनी को रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज से लिस्टिंग की अंतिम मंजूरी मिल चुकी है। शेयर बाजार में इस साल आखिरी IPO SBI कार्ड्स का था। यह IPO 5 मार्च को बंद हुआ था। इसके बाद 25 मार्च से देशभर में लॉकडाउन शुरू हो गया और कोई IPO नहीं आया।


मार्च में Rossari Biotech ने प्री-प्लेसमेंट के जरिए 100 करोड़ रुपए जुटाए थे। उस दौरान कंपनी ने मालाबार इंडिया फंड, व्हाइट ओक, कोटक इनफिना, एक्सिस AMC, मिराइ एसेट. सुंदरम म्यूचुअल फंड, IIFL और ICICI लोम्बार्ड जनरल इंश्योरेंस को शेयरों का प्री-प्लेसमेंट करके फंड जुटाया था।


Rossari Biotech ने पिछले साल दिसंबर में मार्केट रेगुलेटर सेबी को ड्राफ्ट पेपर जमा किया था। कंपनी ने अपने प्रपोजल में बताया था कि वह नए शेयर जारी करके 150 करोड़ रुपए जुटाना चाहती है। IPO जारी करने के दौरान कंपनी के प्रमोटर भी अपनी होल्डिंग से 1.05 करोड़ शेयर बेचेंगे। इसके शेयरों की फेस वैल्यू 2 रुपए है। 


कंपनी स्पेशियालिटी केमिकल बनाती है। इसका इस्तेमाल साबुन, डिटर्जेंट, पेंट्स, इंक, पेपर, नेचुरल और मैन-मेड टेक्सटाइल्स बनाने में किया जाता है। इससे शैंपू, पाउडर, स्प्रे और क्रीम भी बनाया जाता है। साथ ही पॉल्ट्री फार्म के लिए न्यूट्रिशन आइटम भी बनता है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।