Moneycontrol » समाचार » आईपीओ

राकेश झुनझुनवाला के निवेश वाली स्टार हेल्थ इंश्योरेंस लाएगी IPO, सेबी में जमा किया आवेदन

Star Health Insurance IPO: 2000 करोड़ रुपए के फ्रेश इश्यू जारी होंगे और 6 करोड़ OFS होंगे
अपडेटेड Jul 23, 2021 पर 10:09  |  स्रोत : Moneycontrol.com

Star Health Insurance IPO: हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी Star Health ने इनिशियल पब्लिक ऑफर (IPO) के जरिए फंड जुटाने के लिए कैपिटल मार्केट रेगुलेटर SEBI के पास डॉक्यूमेंट जमा किए हैं। कंपनी के मालिकों में राकेश झुनझुनवाला और वेस्टब्रिज कैपिटल शामिल हैं।

IPO में 2,000 करोड़ रुपये के नए शेयर्स जारी करने के साथ प्रमोटर्स और मौजूदा शेयरहोल्डर्स की ओर से 6 करोड़ से अधिक शेयर्स का ऑफर फॉर सेल (OFS) शामिल होगा।


IPO से मिलने वाले फंड का इस्तेमाल कंपनी अपने कैपिटल बेस को मजबूत करने के लिए करेगी।


स्टार हेल्थ इस पब्लिक ऑफर के साथ देश के स्टॉक एक्सचेंजों पर लिस्ट होने वाली प्राइवेट सेक्टर की चौथी इंश्योरेंस कंपनी बन जाएगी।


IPO के लिए बुक लीड रनिंग मैनेजर्स में कोटक इनवेस्टमेंट बैंकिंग, एक्सिस कैपिटल, सिटीग्रुप ग्लोबल मार्केट्स, ICICI सिक्योरिटीज, क्रेडिट सुइस सिक्योरिटीज और SBI कैपिटल मार्केट्स शामिल हैं।


CCI ने Amazon पर फ्यूचर ग्रुप की यूनिट के साथ डील की गलत जानकारी देने का आरोप लगाया


देश की सबसे बड़ी प्राइवेट हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी स्टार हेल्थ के पास पिछले फाइनेंशियल ईयर में इस सेगमेंट में 15.8 प्रतिशत मार्केट शेयर था। इसका कुल ग्रॉस रिटेन प्रीमियम (GWP) लगभग 94 अरब रुपये था।


यह रिटेल हेल्थ, ग्रुप हेल्थ, पर्सनल एक्सिडेंट और ओवरसीज ट्रैवल की कैटेगरीज में इंश्योरेंस के कई विकल्प की पेशकश करती है। इसके कुल बिजनेस में रिटेल हेल्थ की हिस्सेदारी लगभग 88 प्रतिशत और ग्रुप हेल्थ की 10 प्रतिशत से अधिक है।


कंपनी ने अपनी शुरुआत के बाद से लगभग 70 लाख हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी बेची हैं।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।