Moneycontrol » समाचार » आईपीओ

Windlas Biotech IPO: इश्यू 4 अगस्त को खुलेगा, कैपेसिटी बढ़ाने के लिए होगा फंड का इस्तेमाल

पब्लिक ऑफर से मिलने वाले फंड का इस्तेमाल कंपनी कैपेसिटी बढ़ाने और कर्ज चुकाने के लिए करेगी
अपडेटेड Jul 27, 2021 पर 08:38  |  स्रोत : Moneycontrol.com

फार्मास्युटिकल फॉर्म्युलेशंस बनाने वाली कंपनी Windlas Biotech का इनिशियल पब्लिक ऑफर (IPO) 4 से 6 अगस्त के बीच खुलेगा। इसमें 165 करोड़ रुपये के नए इक्विटी शेयर्स जारी किए जाएंगे। इसके साथ ही प्रमोटर्स और मौजूदा शेयरहोल्डर्स लगभग 51.4 लाख शेयर्स बेचने के लिए ऑफर फॉर सेल लाएंगे।


IPO के लिए SBI कैपिटल मार्केट्स, DAM कैपिटल एडवाइजर्स और IIFL सिक्योरिटीज बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं।


WhatsApp के नए बीटा अपडेट से iOS यूजर्स भी भेज सकेंगे HD फोटोज


कंपनी इससे मिलने वाले फंड का इस्तेमाल कैपेसिटी बढ़ाने के लिए जरूरी इक्विपमेंट खरीदने में करेगी। इसके साथ ही वर्किंग कैपिटल की जरूरतों और कर्ज को कम करने में मदद मिलेगी।


पिछले फाइनेंशियल ईयर में कंपनी का रेवेन्यू  328.85 करोड़ रुपये से बढ़कर 427.60 करोड़ रुपये पर पहुंच गया था। हालांकि, कंपनी के नेट प्रॉफिट में कुछ कमी आई थी।


Windlas Biotech फार्मास्युटिकल फॉर्म्युलेशंस की प्रमुख कंपनियों में से एक है। इसके बिजनेस में ओवर-द-काउंटर ब्रांड्स और एक्सपोर्ट भी शामिल हैं।


कंपनी के पास उत्तराखंड के देहरादून में चार मैन्युफैक्चरिंग प्लांट हैं। यह अपनी इंजेक्टेबल डोसेज कैपेसिटी में भी बढ़ोतरी करने की योजना रखती है।


इस वर्ष फार्मास्युटिकल सेगमेंट की कंपनियों की ओर से पब्लिक ऑफर लाने का ट्रेंड बढ़ा है। महामारी के कारण इन कंपनियों के लिए बिजनेस में तेजी आई है और इस वजह से ये अपनी कैपेसिटी बढ़ाने की कोशिश कर रही हैं।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।