Moneycontrol » समाचार » आईपीओ

Zomato IPO: 100 रुपए से ऊपर लिस्ट हो सकते हैं जोमैटो के शेयर, एक्सपर्ट्स को उम्मीद

Zomato के शेयरों की लिस्टिंग इश्यू प्राइस से 30% प्रीमियम पर हो सकता है
अपडेटेड Jul 23, 2021 पर 09:26  |  स्रोत : Moneycontrol.com

Zomato के शेयरों की लिस्टिंग 23 जुलाई को होने वाली है। एक्सपर्ट्स का मानना है कि Zomato के शेयर मार्केट में 100 रुपए प्रति शेयर से भी ऊपर लिस्ट हो सकते हैं। यानी अपने इश्यू प्राइस से करीब 30 फीसदी प्रीमियम पर Zomato  के शेयरों के लिस्ट होने की उम्मीद है। कंपनी के शेयरों का इश्यू प्राइस 76 रुपए है।


Zomato के शेयरों की लिस्टिंग में कम से कम 15 फीसदी प्रीमियम की उम्मीद है। Zomato के ज्यादा वैल्यूएशन के बावजूद पिछले कुछ दिनों से ग्रे मार्केट में प्रीमियम बढ़ा है।


फिस्कल ईयर 2022 की पहली तिमाही में जुबिलेंट के नतीजे शानदार रहे हैं जिससे पता चलता है कि इस सेक्टर का सेंटीमेंट मजबूत है। इसके साथ ही Zomato लिस्ट होने वाली पहली फूड डिलीवरी कंपनी है।


राकेश झुनझुनवाला के निवेश वाली स्टार हेल्थ इंश्योरेंस लाएगी IPO, सेबी में जमा किया आवेदन

Zomato के शेयरों की लिस्टिंग पहले 27 जुलाई को होने वाली थी लेकिन अब इसने पहले लिस्टिंग कराने का फैसला किया है। अब Zomato के शेयरों की लिस्टिंग 23 जुलाई को हो सकती है। हालांकि अभी तक इस मामले में कंपनी की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

CapitalVia Global के हेड रिसर्च गौरव गर्ग ने कहा, "हमारा मानना है कि मार्केट सेंटीमेंट में सुधार हुआ है जिसका पता पहली तिमाही के जुबिलैंट के नतीजों से चल रहा है। मेरा मानना है कि ग्रे मार्केट से जो संकेत मिल रहे हैं उसके मुताबिक जोमैटो के शेयरों की लिस्टिंग 100 रुपए प्रति शेयर के हिसाब से हो सकती है, जो वाजिब भी है।"

सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें.