Moneycontrol » समाचार » कर्ज

खराब क्रेडिट हिस्ट्री पर कैसे पाएं लोन

आप शॉर्ट टर्म या फिर पेड लोन के लिए एक इंडिविजुअल या एक बिजनेसमैन के तौर पर अप्लाई कर सकते हैं। इसके जरिए कई बार खराब क्रेडिट हिस्ट्री पर भी लोन मिल जाता है।
अपडेटेड Dec 04, 2019 पर 10:08  |  स्रोत : Moneycontrol.com

आज कल लोन के लिए हमेशा लोगों के पास फोन आते रहते हैं। जबकि कई बार तो ऐसा होता है कि लोन मिलना मुश्किल हो जाता है। सब कुछ सही होने पर डॉक्यूमेंट्स में कुछ खराबी आने पर भी लोन कैंसिल हो जाता है। लोन देने वाले बैंक सबसे ज्यादा आपकी क्रेडिट हिस्ट्री पर ध्यान देते हैं। ऐसे में सबसे पहले जरूरत है कि आप अपनी क्रेडिट हिस्ट्री को दुरुस्त रखें।


दरअसल बहुत से बैंक क्रेडिट हिस्ट्री देखकर लोन देने से मना कर देते हैं। ऐसे में हम आपको बताएंगे कि क्रेडिट हिस्ट्री खराब होने पर भी कैसे लोन पाएं।


इसके लिए आप शॉर्ट टर्म लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं। शॉर्ट टर्म लोन में आपको कम समय के लिए लोन मिलेगा। इसे कई फाइनेंस कंपनियां या बैंक दे देते हैं। हालांकि ऐसे लोन थोड़ा महंगे होते हैं। क्योंकि इसमें प्रिंसिपल अडवांस अमाउंट पर ब्याज चुकाना होता है। इसमें खराब क्रेडिट हिस्ट्री वाले को भी लोन मिल जाता है। लेकिन ऐसे लोन पाने के लिए आपको इंडिविजुअल या एक बिजनेसमैन के तौर पर आपको लोन के लिए अप्लाई करना होगा। इसमें बहुत कम पेपर वर्क भी होता है। इसे पाने के लिए आप ऑनलाइन भी अप्लाई कर सकते हैं। एक अनुमान के मुताबिक 400 करोड़ रुपये हर महीने कंपनियां पेड लोन (शॉर्ट टर्म लोन) के बांटती हैं।


इस लोन में आपको हर दिन 1 फीसदी से 1.5 फीसदी की ब्याज लगती है।  वहीं सालाना आधार पर 365-540 फीसदी तक 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।