Moneycontrol » समाचार » बाज़ार का रुख

बाजार में ऐसी निराशा पहले कभी नहीं दिखी : राकेश झुनझुनवाला

राकेश झुनझुनवाला ने कहा कि ऐसी कोई चीज नहीं है जिससे कि मार्केट सेंटीमेंट फिर से बदल जाए। हमें सेंटीमेंट में सुधार क लिए कई उपाय करने होंगे।
अपडेटेड Aug 27, 2019 पर 09:05  |  स्रोत : Moneycontrol.com

आर्थिक सुस्ती की चपेट में शेयर बाजार भी आ गया है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की घोषणाएं भी बाजार को नहीं बचा पा रहीं और शेयर मार्केट में मंदी का दौर दिखाई दे रहा है। बाजार के दिग्गज खिलाड़ी राकेश झुनझुनवाला ने कहा कि ऐसी निराशा बाजार में कभी नहीं देखी। यह ओवरडन की तरह दिखता है।
इकोनॉमिक टाइम्स में छपी खबर के मुताबिक, ईटी नाऊ को दिए गए इंटरव्यू में राकेश झुनझुनवाला ने कहा कि बाजार में इस समय खरीदारी का मौका है, लेकिन बाजार के फिर से उठने की बहुत ज्यादा उम्मीद नहीं की जा सकती। उन्होंने आगे कहा कि, ऐसी कोई चीज नहीं है जिससे कि मार्केट सेंटीमेंट फिर से बदल जाए। हमें सेंटीमेंट में सुधार के लिए कई उपाय करने होंगे। झुनझुनवाला ने कहा कि वित्त मंत्री की घोषणाओं से अर्थव्यवस्था को मजबूती मिलेगी।
दरअसल वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को बाजार और अर्थव्यवस्था में मजबूती लाने के लिए कई घोषणाएं की थी। इसमें विदेशी निवेशकों से सरचार्ज वापस लेने, लॉन्ग टर्म और शॉर्ट टर्म में कैपिटल गेन पर बजट के दौरान लगाए गए सरचार्ज को वापस लेना शामिल था। सरचार्ज की वापसी का असर अगले हफ्ते तक आने की उम्मीद जताई जा रही है।
FPI पर सरचार्ज बढ़ाने से शेयर बाजार में गिरावट आई है। जुलाई और अगस्त में FPI ने 23,000 करोड़ रुपये की बिकवाली की है। बजट के दौरान वित्त मंत्री ने विदेशी निवेशकों पर 40 फीसदी टैक्स लगाने की घोषणा की थी।   


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।