Moneycontrol » समाचार » बाज़ार का रुख

साल 2020 में 40 फीसदी तक रिटर्न दे सकते हैं ये शेयर, हर गिरावट पर खरीदें

अगर आप भी बाजार की इस गिरावट में कुछ शेयरों में निवेश करना चाहते हैं तो इन 5 शेयरों पर विचार कर सकते हैं
अपडेटेड Dec 13, 2019 पर 16:06  |  स्रोत : Moneycontrol.com

निवेशकों को हमेशा ऐसे शेयरों की तलाश होती है जो महंगाई को मात दे सकें। जानकारों का मानना है कि अच्छी क्वालिटी वाले छोटे शेयरों को चुनना बेहतर विकल्प है। लिहाजा ग्लोबल या घरेलू वजहों से जब भी इन शेयरों में गिरावट आए, आप निवेश कर सकते हैं।
रिलायंस सिक्योरिटीज के हेड रिटेल ब्रोकिंग राजीव श्रीवास्तव ने कहा, "हमारा मानना है कि बाजार की मौजूदा गिरावट को हमें निवेश के मौके के तौर पर देखना चाहिए। बेहतर क्वालिटी वाले शेयरों में हमें निवेश करना चाहिए।"


अगर आप भी बाजार की इस गिरावट में कुछ शेयरों में निवेश करना चाहते हैं तो इन 5 शेयरों पर विचार कर सकते हैं।


एलेंबिक फार्मा (Alembic Pharma)


खरीदें


टारगेट-660 रुपए


BOBCAPS रिसर्च ने 9 दिसंबर को एलेंबिक फार्मा के कवरेज की शुरुआत बाय रेटिंग देते हुए की है। कमजोर आमदनी के कारण 2015 से ही एलेंबिक फार्मा के शेयरों का रिटर्न सेंसेक्स के मुकाबले कम रहा है। यह साइकिल अगले 3-4 साल में बदल सकता है। फिस्कल ईयर 2022 से अमेरिकी मार्केट से आमदनी शुरू हो जाएगी जिससे कंपनी को फायदा होगा।


HDFC AMC


खरीदें


टारगेट- 3435 रुपए


चाइनीज सिक्योरिटीज फर्म Haitong ने 10 दिसंबर को HDFC AMC की कवरेज शुरू करते हुए इसे खरीदने की सलाह दी है। ब्रोकरेज फर्म का मानना है कि इंडियन AMC इंडस्ट्री में किसी सकारात्मक बदलाव का सबसे ज्यादा फायदा HDFC AMC को होगा। ब्रोकरेज हाउस ने अपने एक नोट में लिखा है कि फिस्कल ईयर 2022 तक
HDFC AMC का RoE (रिटर्न ऑन इक्विटी) 51 फीसदी और फिस्कल ईयर 2019 में 35 फीसदी तक बढ़ सकता है।


एस्सेल प्रोपैक (Essel Propack)


खरीदें


टारेगट- 190 रुपए


जेएम फाइनेंशियल ने एस्सेल प्रोपैक की कवरेज 5 दिसंबर को शुरू की है। ब्रोकरेज हाउस ने अगले 12 महीनों के लिए इसका टारगेट प्राइस 190 रुपए तय किया है। ब्लैकस्टोन ने हाल ही में एस्सेल प्रोपैक में 75 फीसदी हिस्सेदारी ली है। इस डील से कंपनी की नकदी संकट की मुश्किल काफी हद तक दूर हो गई है। कंपना का बोर्ड कामकाज को बेहतर करने की कोशिश में है।


फ्यूचर रिटेल (Future Retail)


खरीदें


टारगेट-500 रुपए


HDFC सिक्योरिटीज ने 9 दिसंबर को फ्यूचर रिटेल के ब्रोकरेज की शुरुआत की है। अगले एक साल के लिहाज से इसका टारगेट प्राइस 500 रुपए तय किया है। नॉन-कोर बिजनेस से निकलने के बाद फ्यूचर रिटेल ने अपना फोकस बिग बाजार और ईजी डे पर रखा है। बिगबाजार का कारोबार मजबूत बना हुआ है वहीं ईजी डे के मुनाफे पर बारीक नजर बनी हुई है।


लेमन ट्री (Lemon Tree)


खरीदें


टारगेट-85 रुपए


IDBI कैपिटल ने 3 दिसंबर को लेमन ट्री कवरेज शुरू की थी। ब्रोकरेज हाउस ने इसे बाय रेटिंग देते हुए इसका टारगेट 85 रुपए तय किया है। मिड मार्केट होटल सेगमेंट में लेमन ट्री की लीडरशिप है। होटल नए इनवेंटरी जोड़ रहा है। इसके साथ ही कुछ होटलों के अधिग्रहण के जरिए कंपनी इनऑर्गेनिक ग्रोथ को भी बढ़ावा दे रही है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।