Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

महाराष्ट्र के इस शहर में फिर लागू होगा 1 हफ्ते का लॉकडाउन

नवी मुंबई में कोरोना रोगियों का आंकड़ा 5 हजार के पार पहुंच चुका है और 194 लोगों की मौत हो चुकी है।
अपडेटेड Jun 28, 2020 पर 16:21  |  स्रोत : Moneycontrol.com

पूरे देश में लॉकडाउन में ढील देने के बाद संक्रमितों की संख्या में इजाफा हुआ है। ऐसे में देश में सबसे ज्यादा संक्रमितों वाले राज्य महाराष्ट्र में भी रोगियों की संख्या में बढ़ोत्तरी दिखाई दी है। महाराष्ट्र में भी लॉकडाउन में ढील देने की वजह से नवी मुंबई में रोगियों की संख्या में इजाफा देखने को मिला है।


नवी मुंबई में लोगों की चिंता बढ़ने की वजह से शहर में 10 कंटेनमेंट जोन घोषित करने का निर्णय नवी मुंबई महानगरपालिका ने लिया है। इस कंटेनमेंट जोन में अत्यावश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी दुकाने बंद रखी जायेंगी। महानगरपालिका ने आदेश दिया है कि रोगियों की संख्या बढ़ने की वजह से 29 जून से 5 जुलाई तक लॉकडाउन लागू करने का आदेश जारी किया है।


नवी मुंबई के महापालिका आयुक्त अण्णासाहेब मिसाल ने कंटेनमेंट जोन की सूची और प्रतिबंधों की जानकारी दी है। कंटेनमेंट जोन में रहने वाले को बाहर नहीं जाना चाहिए और उसके बाहर रहने वाले लोगों को यहां नहीं आना चाहिए क्योंकि इस इलाके में लॉकडाउन लागू किया गया है। कोरोना का संक्रमण रोकने के लिए लॉकडाउन का सख्ती से पालन किया जाये ऐसा आयुक्त ने कहा है।


नवी मुंबई में कोरोना रोगियों का आंकड़ा 5 हजार के पार पहुंच चुका है और 194 लोगों की मौत हो चुकी है। जिसके बाद जिले का पालकमंत्री एकनाथ शिंदे ने इसका संज्ञान लिया है और इस संबंध में बैठक की गई। महाराष्ट्र टाइम्स में छपी खबर के मुताबिक इस बैठक में सांसद राजन विचारे, पुलिस आयुक्त संजय कुमार, महानगरपालिका अण्णासाहेब मिसाल उपस्थित रहे। फिलहाल शहर में 34 कंटेनमेंट जोन है और अब महानगरपालिका ने 10 और कंटेनमेंट जोन घोषित किया है।


महानगरपालिका द्वारा घोषित किये गये कंटेनमेंट जोन


दिवाले गाव


करावे गाव


तुर्भे स्टोअर


सेक्टर २१ तुर्भे


सेक्टर २२ तुर्भे


सेक्टर ११ जुहुगाव


बोनकोडे गाव, सेक्टर १२ खैरणे


सेक्टर १९ कोपरखैरणे गाव


रबाले गाव


चिंचपाडा


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।