Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

निफ्टी के लिए 15400 का स्तर अहम, स्मॉल और मिडकैप के क्वालिटी शेयरों पर लगाएं दांव - आनंद राठी

मेहुल कोठारी के मुताबिक अगर बाजार में 10 फीसदी तक की गिरावट आती है तो ये बाजार के लिए अच्छा होगा.
अपडेटेड Jun 21, 2021 पर 17:02  |  स्रोत : Moneycontrol.com

आनंद राठी के मेहुल कोठारी ने मनीकंट्रोल से बाजार की दशा और दिशा पर बात करते हुए कहा कि बाजार पर हम ट्रेडरों को काफी सतर्क रहने की सलाह देते हैं। खरीदारी करते समय बहुत ही सावधानी से चुनिंदा शेयरों पर दांव लगाएं। इस समय हायर लोवलों पर मुनाफा वसूली बेहतर होगी।


उन्होंने इस बातचीत में आगे कहा कि पिछले हफ्ते घरेलू बाजार में फुल एक्शन देखने को मिला। अमेरिकी बाजारों में करेक्शन के बाद बुल और बियर दोनों ने अपना दम दिखाया। US फेड के हॉकिश नजरिए ने बाजार को थोड़ा विचलित तो जरूर किया लेकिन हमारे बाजारों में आई मुनाफा वसूली जरूरी और पहले से ही अनुमानित भी थी। पूरी तरह से देखें तो हमारे बाजारों में उम्मीद जरूरत से ज्यादा बढ़ गई थी। इसी बीच डाओ जोन्स में आई गिरावट ने घरेलू बाजार में भी मुनाफा वसूली को ट्रिगर कर दिया।


बाजार पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि शुक्र है कि कोविड की दूसरी लहर थमती नजर आ रही है और पूरे देश में अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो गई है। लेकिन हमें इसको लेकर लापरवाह होने की जरूरत नहीं है। कोरोना की थर्ड वेव की भी संभावना की बात की जा रही है। जिसको देखेत हुए बाजार अभी भी इस महामारी के साए में है। जिसके चलते हमें और कुछ महीने बाजार में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है।


इस स्थिति में अगर बाजार में 10 फीसदी तक की गिरावट आती है तो ये बाजार के लिए अच्छा होगा। इसको लेकर चिंतित होने की जरूरत नहीं है। हालांकि निफ्टी अगर 14,000 के नीचे जाता है तो यह बाजार के लिए चिंता का विषय होगा। शॉर्ट टर्म में निफ्टी के लिए 15,400 और 15,000 के स्तर पर मजबूत सपोर्ट नजर आ रहा है। 


मेहुल कोठारी की शॉर्ट टर्म के लिए निवेश सलाह


Aurobindo Pharma: इस शेयर ने 915 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 1020 रुपये के टारगेट के लिए खरीद की सलाह है। 3-4 हफ्ते में इस शेयर में 7 फीसदी का अपसाइड देखने को मिल सकता है। कोठारी का कहना है कि बाजार में भारी उतार-चढ़ाव को देखते हुए इस समय डिफेंसिवऔर खपत से जुड़े शेयरों में निवेश की सलाह है। जिसको देखेत हुए शॉर्ट टर्म के लिए अरविंदो फार्मा एक बेहतर विकल्प नजर आ रहा है।


सन फार्मा- इस शेयर में 645 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 705 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की सलाह है। जल्द ही इसमें 5 फीसदी का अपसाइड देखने को मिल सकता है। मेहुल का कहना है कि मई 2021 में सन फार्मा ने 650 रुपये के ऊपर एक मेजर ब्रेक आउट दिया है और यह एक बार फिर अपने इस लेवल के आसपास नजर आ रहा है। शॉर्ट टर्म की खरीदारी के लिए इस स्टॉक का risk-to-reward ratio भी काफी अच्छा नजर आ रहा है।


UBL-इस स्टॉक में मेहुल की 300 रुपये स्टॉपलॉस के साथ 1480 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की सलाह है। 2-3 हफ्ते में इस शेयर में 8.42 फीसदी तक का अपसाइड देखने को मिल सकता है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें.