Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

तकनीकी गड़बड़ी की वजह से 20 श्रमिक स्पेशल ट्रेनें रास्ते में फंसी

बुरहानपुर स्टेशन मैनेजर विनय मेहता ने बताया कि खंडवा-भूसावल रेल सेक्शन सिगनल व्यवस्था में तकनीकी गड़बड़ के चलते करीब 20 श्रमिक स्पेशल ट्रेनें अलग-अलग जगहों पर फंसी हुई है।
अपडेटेड May 24, 2020 पर 07:21  |  स्रोत : Moneycontrol.com

रेलवे अधिकारियों ने बताया है कि मध्यप्रदेश राज्य के बुरहानपुर और खंडवा रेलवे सेक्शन में सिग्नल व्यवस्था में तकनीकी गड़बड़ी के चलते अलग-अलग स्थानों पर करीब  20 श्रमिक स्पेशल ट्रेनें फंसी हुई हैं जिसमें देश के अलग-अलग शहरों से आनेवाले हजारों प्रवासी मजदूर अटके हुए हैं।


इस बयान में कहा गया है कि उत्तर भारत की तरफ जाने वाली इन ट्रेनों में कई राज्यों के प्रवासी मजदूर सवार है। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चव्हाण ने कहा है कि उन्होंने सरकारी अधिकारियों को इन प्रवासी मजदूरों के लिए खाने-पीने की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं।


खंडवा के जिला अधिकारी अनय द्विवेदी ने बताया कि बिहार और उत्तरप्रदेश के श्रमिकों को ले जा रही 6 ट्रेनें खंडवा में रुकी हुई है। वहीं कुछ बुरहानपुर में रुकी हुई है। उन्होंने आगे कहा कि सिग्नल क्लीयरेंस में देरी होने के कारण कई स्पेशल ट्रेने फसी हुई है।


इसी तरह बुरहानपुर के जिला अधिकारी ने सूचित किया है कि बुरहानपुर जिले में अलग-अलग स्टेशनों पर करीब 12 ट्रेनें तकनीकी गड़बड़ी की वजह से रुकी हुई हैं। उन्होंने बताया कि  भुसावल रेलवे डिवीजन के अधिकारियों से बातचीत के बाद 21 ट्रेनों के रुट को नागपुर की तरफ डायवर्ट कर दिया गया है।


इस बीच भोपाल रेलवे डिवीजन के सूत्रों के हवाले से पीटीआई को खबर मिली है कि महाराष्ट्र और गुजरात की तरफ से आने वाली स्पेशल ट्रेनों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है। प्रशासन इन ट्रेनों में फंसे लोगों की सहायता के लिए अलग-अलग स्टेशनों पर खाने और पानी का वितरण कर रहा है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।