Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

5 govt PSUs को बेचने के प्रस्ताव को CCEA से आज मिल सकती है मंजूरी:सूत्र

आज शाम कैबिनेट की बड़ी बैठक होने जा रही है। सीएनबीसी-आवाज़ के हाथ कैबिनेट बैठक का एजेंडा लगा है।
अपडेटेड Nov 21, 2019 पर 08:13  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

मुमकिन फैसला नं.1


आज शाम कैबिनेट की बड़ी बैठक होने जा रही है। सीएनबीसी-आवाज़ के हाथ कैबिनेट बैठक का एजेंडा लगा है। आवाज़ को मिली इस जानकारी के मुताबित आज शाम 5 govt PSUs को बेचने के प्रस्ताव को CCEA से मंजूरी मिल सकती है। बता दे कि आज शाम कैबिनेट औऱ CCEA की बैठक होने वाली है। CCEA agenda में औपचारिक तौर पर इस प्रस्ताव को शामिल किया गया है। इन पांच सरकारी कंपनियों में BPCL, Shipping Corp, Container Corp शामिल हैं।


मुमकिन फैसला नं.2


इसके अलावा इस बैठक में करीब एक दर्जन सरकारी कंपनियों में सरकारी हिस्सेदारी 51 फीसदी से कम लाने के प्रस्ताव को भी मंजूरी मिल सकती है। इसमें NTPC, इंडियन ऑयल, पावर फाइनांस कॉरपोरेशन, पावर ग्रिड कॉरपोरेशन इंडिया लि, GAIL, नाल्को, BEL शामिल हैं। सूत्रों के मुताबिक इस प्रस्ताव में सरकारी हिस्सेदारी की निचली सीमा तय नहीं की गई है। मंत्रियों के समूह को निचली सीमा तय करने का अधिकार होगा। सूत्रों के मुताबिक एक साथ के बजाय हिस्सेदारी अलग-अलग किस्तों में बेची जाएगी।


मुमकिन फैसला नं.3


सूत्रों के मुताबिक प्याज की कीमत पर काबू पाने के लिए भी अहम फैसला हो सकता है। इस बैठक में प्याज इंपोर्ट औऱ घरेलू बाजार में इसे बेचने पर सब्सिडी बढ़ाने का फैसला मुमकिन है। इसके अलावा प्राइस स्टेबलाइजेशन फंड स्कीम के तहत सब्सिडी देने का प्रस्ताव भी लाया जा सकता है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।