Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

74th independence day: पहली बार टाइम्स स्क्वायर पर फहराएगा भारतीय तिरंगा

New York में भारत के काउंसल जनरल रणधीर जायसवाल इस समारोह से मुख्य अतिथि होंगे।
अपडेटेड Aug 11, 2020 पर 12:17  |  स्रोत : Moneycontrol.com

न्यूयॉर्क, न्यू जर्सी और कनेक्टीकट के ट्राइ-स्टेट एरिया के एक अमेरिका में रहने वाले भारतीयों के संगठन फेडरेशन ऑफ इंडियन एसोसिएशन (FIA) ने अपने बयान में कहा है कि वह अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में प्रतिष्ठित टाइम्स स्क्वायर पर पहली बार इस साल 15 अगस्त को भारतीय तिरंगा झंडा लहराकर इतिहास बनाने जा रहा है।


अमेरिका में रह रहा अप्रावासी भारतीयों का ये अग्रणी संगठन भारत के 74वें स्वतंत्रता दिवस को सेलीब्रेट करने के लिए इस हफ्ते Times Square पर भारतीय राष्ट्रीय ध्वज फहराएगा। ऐसा  इतिहास में पहली बार होगा।  New York में भारत के काउंसल जनरल रणधीर जायसवाल इस समारोह से मुख्य अतिथि होंगे।


FIA ने अपने बयान में आगे कहा है कि टाइम्स स्क्वायर पर तिरंगा फहराए जाने के साथ ही हर साल की तरह इस बार भी 14 अगस्त को एम्पायर स्टेट बिल्डिंग (Empire State)को नारंगी, सफेद और हरे रंग की लाइटों से रोशन किया जाएगा। Empire State lighting ceremony 14 अगस्त 2020 को होगी। 1970 में स्थापित FIA विदेश में रह रहे अप्रवासी भारतीयों का सबसे बड़ा संगठन है।


जुलाई में  अंकुर वैद्य FIA Chairman बने। इन्होंने भारतीय अमेरिकन समुदाय के प्रतिष्ठित नेता रमेश पटेल के स्थान पर ये पदभार ग्रहण किया है। बता दें कि रमेश पटेल की कोरोना से हाल ही में मृत्यु हो गई है। 40 वर्षीय अंकुर वैद्य लंबें समय से FIA से जुड़े रहे हैं। ये FIA के अब तक के सबसे युवा चेयरमैन हैं।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।