Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

शेयर बाजार के कमाई वाले खेल में 1 दिन मिला 8 प्रतिशत रिटर्न, आज एक्सपर्ट्स का कहां है फोकस

समीत चव्हाण के सुझाये शेयर्स ने पहले दिन की समाप्ति पर 8.54 प्रतिशत के रिटर्न दिये
अपडेटेड Jun 01, 2021 पर 15:56  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

सीएनबीसी-आवाज़ पर शेयर बाजार के खेल के नए हफ्ते की शुरुआत के साथ ही नए खिलाड़ी मुकाबले के लिए तैयार हैं। इस हफ्ते Angel Broking के समीत चव्हाण, SMC Group के मुदित गोयल और Globe Capital के हिमांशु गुप्ता के बीच मुकाबला हो रहा है।


KHILADI TOP CALLS


कारोबारी हफ्ते के पहले दिन की टॉप कॉल्स


समीत चव्हाण की पहले दिन की टॉप HBL POWER रही जिसने एक दिन में 6.20 प्रतिशत का रिटर्न दिया


मुदित गोयल की पहले दिन की टॉप MINDA CORP रही जिसने एक दिन में 4.32 प्रतिशत का रिटर्न दिया


हिमांशु गुप्ता की पहले दिन की टॉप DHUNSERI PETRO रही जिसने एक दिन में 3.65 प्रतिशत का रिटर्न दिया


KHILADI DAY-1 RETURN


कारोबारी हफ्ते के पहले दिन तक खिलाड़ियों के रिटर्न इस प्रकार रहे-


पहले दिन की समाप्ति पर समीत चव्हाण के सुझाये शेयर्स ने 8.54 प्रतिशत के रिटर्न दिये


पहले दिन की समाप्ति पर मुदित गोयल के सुझाये शेयर्स ने 2.33 प्रतिशत के रिटर्न दिये


पहले दिन की समाप्ति पर हिमांशु गुप्ता के सुझाये शेयर्स ने3.39 प्रतिशत के रिटर्न दिये


एक्सपर्ट्स की आज बाजार पर राय


Angel Broking के समीत चव्हाण ने बाजार पर राय देते हुए कहा कि बाजार में तीन दिनों की तेजी के बाद मुनाफावसूली दिख सकती है। हालांकि निफ्टी 15500 का लेवल होल्ड कर सकता है लेकिन इसे यहां से 200 से 300 प्वाइंट का उछाल चाहिए तो बैंक निफ्टी 35000 के ऊपर और बढ़ना चाहिए। इसलिए बैंकिंग स्टॉक्स में तेजी की बदौलत ही निफ्टी 16000 के स्तर तक जाने में सक्षम हो पायेगा।


Globe Capital के हिमांशु गुप्ता ने बाजार पर कहा कि पिछले 3 दिनों से अच्छी तेजी दिखा रहा है और निफ्टी ने 15400, 15500 और 15600 के महत्वपूर्ण लेवल को ब्रेक किया। यदि ये 15500 नीचे आता है इसमें इसमें गिरावट पर खरीदारी कर सकते हैं। हालांकि मिडकैप अच्छा परफॉर्म कर रहे हैं लेकिन अब बाजार का मूड बदल सकता है और फ्रंटलाइनर स्टॉक्स अच्छा करते नजर आ सकते हैं।


SMC Group के मुदित गोयल ने बाजार पर नजरिया बताते हुए कहा कि बाजार में आज मुनाफावसूली देखने को मिली है। यदि निफ्टी 15540 के लेवल को होल्ड करता है तो इसमें यहां से अच्छा बाउंसबैक देखने को मिल सकता है यदि ये लेवल ब्रेक होता है आज निफ्टी में और करेक्शन देखने को मिल सकता है। बाजार थोड़ा संभल जाये तो इसमें निफ्टी में ट्रेड ले सकते हैं अन्यथा इससे दूरी बनानी चाहिए।


Angel Broking के समीत चव्हाण का कमाई वाला स्टॉकः BF UTILITIES


समीत ने कहा कि BF UTILITIES में 282 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 350 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करनी चाहिए।


Globe Capital के हिमांशु गुप्ता का कमाई वाला स्टॉकः JSW ENERGY


हिमांशु ने कहा कि इस स्टॉक में और तेजी बनी और इसमें आगे और तेजी रहने का अनुमान है लिहाजा इसमें 123.70 रुपये के स्तर पर खरीदारी करें इसमें 142 के स्तर देखने को मिल सकते हैं।


SMC Group के मुदित गोयल का कमाई वाला स्टॉकः CAMLINE FINE


मुदित ने कहा कि CAMLINE FINE के स्टॉक में जल्द ही 195 का लक्ष्य देखने को मिलेगा इसलिए इसमें 173 के स्टॉपलॉस के साथ 178.60 के स्तर पर खरीदारी करें


क्या हैं खेल के नियम


ये शेयर मार्केट का रियल शो है इसमें रियल मनी का इस्तेमाल होगा। इस शो में तीन एनालिस्ट होंगे। हर एनालिस्ट खरीदने या बेचने की तीन-तीन कॉल्स देंगे। एक समय में 3 कॉल्स ही ओपन रहेंगी। एनालिस्ट दिन में दो बार अपनी कॉल्स बदल सकते हैं। उनकी कॉल्स पर Target और Stoploss में 3 पर 1 का रेश्यो होगा।


इस गेम के तहत हर सोमवार को 11 बजे पहली बार कॉल्स दी जाएंगी। इसके अलावा मंगलवार से कभी भी कॉल्स दे सकते हैं। बाजार बंद होने के समय रिटर्न दिखाया जाएगा। शुक्रवार को 3.30 PM के बाद विनर की घोषणा की जायेगी। इस गेम में 10 से कम का शेयर नहीं लिया जाएगा और कैश सेगमेंट के शेयर में बिकवाली की कॉल नहीं दी जाएगी।


डिस्क्लेमरः खिलाड़ी No.1 शो में बताए गए शेयरों में Buy / Sell की राय एक्सपर्ट की अपनी राय है। CNBC-आवाज़ या मनीकंट्रोल इसकी जिम्मेदारी नहीं लेता है, कोई भी सौदा करने से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की राय जरूर ले लें।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।