Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

भारत में काम करने के लिए ये स्टार्टअप हैं बेहतर: LinkedIn

दुनिया की सबसे बड़ी प्रोफेशन नेटवर्क साइट LinkedIn ने भारत में टॉप-10 स्टार्टअप की घोषणा की है। जिसके साथ काम करने में करियर ग्रोथ है
अपडेटेड Sep 04, 2019 पर 18:34  |  स्रोत : Moneycontrol.com

अगर आप मल्टी नेशनल कंपनियों में नौकरी से ऊब चुके हैं या फिर आप नौकरी की तलाश में हैं तो आप भारत में इन स्टार्टअप कंपनियों के साथ काम शुरु कर सकते हैं। इन कंपनियों के साथ काम करने में जोखिम कम है। साथ ही बेहतर करियर ग्रोथ भी है। दुनिया की सबसे बड़ी प्रोफेशन नेटवर्क साइट LinkedIn ने भारत के कई स्टार्टअप कंपनियों का डाटा एकत्र किया है। जिसमें employment growth (रोजगार वृद्धि), Engagement (नियुक्ति), जॉब इंट्रेस्ट, प्रतिभाशाली लोगों का आकर्षण जैसे मानक शामिल किए गए हैं।


इस लिस्ट में पहले पांच हॉस्पिटैलिटी स्टार्टअप हैं। जिसके बाद हेल्थ स्टार्टअप CureFit और TapChief हैं।  


LinkedIn ने अपने जारी एक बयान में कहा है कि, टॉप 25 स्टार्टअप्स ने सामूहिक रूप से पिछले साल लगबग 18,000 नई नौकरियों का सृजन किया है। और LinkedIn ने उम्मीद जताई है कि अगले 12 महीनों में 19,000 से अधिक नए रोजगार के अवसर पैदा होंगे।


जानिए भारत में 2019 के टॉप-10 स्टार्टअप


OYO Hotels and Homes:- रितेश अग्रवाल द्वारा स्थापित स्टार्टअप-यूनिकॉर्न OYO को भारत में टॉप हॉस्पिटैलिटी चैन में से एक माना जाता है। गुरुग्राम में इसका हेड ऑफिस है। 5 साल के इस स्टार्टअप का भारत में सबसे बड़ा होटल नेटवर्क है। मेरिट के 23,000 और ताज होटल्स के 17,00 कमरों के मकाबले इसके 230 शहरों में 100,000 से अधिक कमरे हैं।  


CureFit:- बेंगुलुरु स्थित वेलनेस स्टार्टअप CureFit में चार ऑफरिंग्स हैं। जिसमें जिम में कोई उपकरण नहीं, स्वास्थ्य भोजन, योग एवं मेडिटेशन सेंटर और प्राथमिक देखभाल हैं। CureFit के 4 प्रोडक्ट्स हैं। जिसमें Cult.fit, eat.fit, mind.fit और care.fit हैं। इन सभी प्रोड्क्टस को ऑनलाइन और ऑफलाइन बाजार में बेचता है। ये सभी प्रोडक्ट्स शरीर को स्वस्थ्य रखने के लिए हैं।


Razorpay: Razorpay एक ऑनलाइन पोर्टल है, जो कंज्यूमर को मार्चेंट पेमेंट के लिए नेट बैंकिंग, डेबिट या क्रेडिट कार्ड का उपयोग करने की अनुमति देता है।


Bounce: Bounce भारत का पहला स्मार्ट मोबिलिटी सॉल्यूशन है, जिसमें दैनिक आवागमन, स्ट्रेस फ्री, टाइम की बचत, विश्वसनीय और सुविधाजनक बनाने का मिशन है।


Playment:-  Playment पूरी तरह से मैनेज्ड डेटा लेबलिंग प्लेटफॉर्म है, जो बड़े पैमाने पर कंप्यूटर विजन मॉडल के लिए ट्रेनिंग डेटा जेनरेट करता है।


Rivigo: लॉजिस्टिक कंपनी Rivigo एक तकनीकी कंपनी है। कंपनी कई तरह के उपकरण बनाती है।


Acko General Insurance: Acko General Insurance भारत में निजी क्षेत्र की एक सामान्य बीमा कंपनी है। वरुण दुआ ने इसकी स्थापना साल 2016 में की थी। कंपनी डेटा एनालिटिक्स के आधार पर मूल्य निर्धारण के साथ Innovative प्रोडक्ट्स प्रदान करती है।


mfine: mfine एक AI-पावर्ड ऑनलाइन डॉक्टर कंसल्टिंग ऐप है जो आपको बेहतर  अस्पतालों के डॉक्टरों की तुरंत ऑनलाइन सुविधा मुहैया करता है।


InterviewBit: InterviewBit  इंटरव्यू की तैयारी करने वालों के लिए एक साइट हैं। ये साइट सॉफ्टवेयर इंजीनियों के बीच काफी लोकप्रिय है। यह दुनिया भर के स्टार्टअप्स का एक ग्रुप है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।