Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

Accenture Q3 नतीजे उम्मीद से रहे बेहतर, क्लाउड और कंसल्टिंग की बढ़ती डिमांड से हुआ फायदा

31 मई 2021 को समाप्त तीसरी तिमाही में कंपनी का रेवेन्यू सालाना आधार पर 11 अरब डॉलर से बढ़कर 13.3 अरब डॉलर पर पहुंच गया है
अपडेटेड Jun 24, 2021 पर 17:54  |  स्रोत : Moneycontrol.com

आईटी कंसेल्टिंग फर्म Accenture Plc ने आज यानी 24 जून को तीसरी तिमाही के नतीजे घोषित कर दिए हैं। इस अवधि में कंपनी के नतीजे एनालिस्ट के अनुमान बेहतर रहे हैं।


बता दें कि कोरोना काल में अधिकतर कंपनियां डिजिटल, क्लाउड और अपनी सिक्योरिटी सिस्टम पर फोकस कर रही है जिसका फायदा Accenture जैसी कंपनियों को मिल रहा है। इस तिमाही के Accenture ने कई अधिग्रहण भी किए हैं।


एनालिस्ट का कहना है कि आईटी  कंसेल्टिंग की डिमांड 20  साल के हाई पर है जिसका फायदा Accenture जैसी कंपनियों को मिल रहा है। 31 मई  2021 को समाप्त तीसरी तिमाही में कंपनी का रेवेन्यू सालाना आधार पर 11 अरब डॉलर से बढ़कर 13.3 अरब डॉलर पर पहुंच गया है जबकि अधिकांश एनालिस्ट का अनुमान था कि इस अवधि में कंपनी का रेवेन्यू 12.2 अरब डॉलर पर रहेगा।


कंपनी ने नतीजों के साथ दिए गए अपने गाइडेंस में कहा है कि इस साल कंपनी की रेवेन्यू ग्रोथ 10 फीसदी से 11 फीसदी की रेंज में रह सकती है जबकि अधिकांश एनालिस्ट का मानना है कि कंपनी का फुल ईयर रेवेन्यू 49.17 अरब डॉलर रह सकती है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें.