Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

प्राइम डे सेल में मची धूम, अब तक की सबसे कामयाब सेल: एमेजॉन

एमेजॉन सेल में करीब 209 कारोबारियों ने मिलकर 1 करोड़ से ज्यादा की बिक्री की है
अपडेटेड Aug 11, 2020 पर 10:21  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

इस बार Amazon प्राइम डे sale पर लोगों ने जमकर खरीदारी की। अमेजॉन के मुताबिक इस बार की प्राइम डे सेल अब तक की सबसे कामयाब सेल रही है। कंपनी का कहना है कि 5 से 7 अगस्त तक चली इस सेल में दिल्ली, मुम्बई , कोलकाता जैसे बड़े शहरों के अलावा टियर 2 और  टियर 3 सिटीज से भी लोगों ने जमकर शॉपिंग की। कोरोना काल में आई इस सेल में ऑनलाइन स्टडी और वर्क from होम के चलते, स्मार्टफोन और लैपटॉप जैसी कैटोगरी में सबसे ज़्यादा डिमांड रही। इसके अलावा प्राइम वीडियो और म्यूजिक में भी पिछले साल के मुकाबले ज्यादा ट्रैफिक देखने को मिला। इस सेल में छोटे कारोबारियों को खास मौका दिया गया था और यहां पर करीब 209 कारोबारियों ने मिलकर 1 करोड़ से ज्यादा की बिक्री की। कंपनी का कहना है कि उसने पिछले साल के मुकाबले 2 गुना से ज्यादा नए प्राइम मेंबर्स भी जोड़े हैं।


इस सेल में iPhone11, iPhoneX और iPhoneXR के अलवा OnePlus 8 Series और मिड रेंज में Oppo F15, Vivo S1 Pro, Honor 9X जैसे फोन पर अच्छा discount मिला। बजट स्मार्टफ़ोन्स पर भी 40 फीसदी तक discount मिला। इसी तरह स्मार्ट TV ब्रांडस जैसे Sony, TCL, LG और OnePlus पर 60 फीसदी तक का discount था तो वहीं स्मार्टवाच पर 60 फीसदी, रेफ्रिजरेटर और ACs पर 40 फीसदी , गेमिंग कोंसोल्स पर 30 फीसदी और कैमरा समेत दूसरी एलेक्ट्रोनिक्स आइटम और accessories पर 70 फीसदी तक discount का फायदा मिला। लैपटॉप्स पर भी discount दिया गया, जहाँ Dell और HP जैसे ब्रांड पर 10 फीसदी की छूट मिली । Amazon ने अपने ब्रांड्स जैसे Alexa, Echo स्पीकर्स और Kindle प्रोडक्ट्स पर भी 50 फीसदी तक छूट दिया जिसका ग्राहकों ने जमकर फायदा उठाया।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।