Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

अडाणी ग्रीन एनर्जी SB Energy में खरीद सकता है Softbank का मेजोरिटी स्टेक, कंपनी के Stocks में लगा 5% अपर सर्किट

स्टॉक मार्केट में Adani Green Energy के शेयर में जबरदस्त उछाल आई और कंपनी के शेयर में आज 5% अपर सर्किट लग गया
अपडेटेड May 18, 2021 पर 08:13  |  स्रोत : Moneycontrol.com

खबरें आ रही हैं कि अडाणी ग्रुप की एनर्जी कंपनी अडाणी ग्रीन एनर्जी (Adani Green Energy) सोलर पावर प्रोड्यूसर कंपनी SB Energy में जापानी कंपनी Softbank की हिस्सेदारी वाली मेजोरिटी स्टेक खरीदने के लिए बातचीत कर रही है, इस खबर के कारण आज स्टॉक मार्केट में Adani Green Energy के शेयर में जबरदस्त उछाल आई और कंपनी के शेयर में 5% अपर सर्किट लग गया।

NSE पर आज कंपनी के शेयर खुलते ही इसमें 5% का अपर सर्किट लग गया और इसके शेयर 1142.45 रुपये पर खुले और इतने पर ही बंद हुए। जबकि पिछले सत्र में कंपनी के शेयर 1088.05 रुपये पर बंद हुए थे। आपको बता दें कि पिछले 2 दिनों में कंपनी के शेयर में करीब 9% की तेजी आई है।

Adani Green Energy के शेयर स्टॉक मार्केट में 5 दिन, 20 दिन, 50 दिन, 100 दिन और 200 दिन के डेली मूविंग एवरेज से ऊपर ट्रेड कर रहे हैं। पिछले एक साल में कंपनी के शेयर में 396% की उछाल आई है और इस साल कंपनी के शेयर अब तक 10% चढ़ चुके हैं। इससे कंपनी का m-cap बढ़कर 1.78 लाख करोड़ रुपये हो गया है।

इससे पहले जापानी इंवेस्टमेंट कंपनी Softbank कनाडा पेंशन प्लान इंवेस्टमेंट बोर्ड को SB Energy में अपनी 80% हिस्सेदारी बेचने जा रहा था। यह डील 525 मिलियन डॉलर में तय हुआ था, लेकिन अंत समय में यह डील नहीं हो सका।

अब खबरें आ रही हैं कि Adani Green Energy कंपनी में 80% हिस्सेदारी खरीदने की योजना में है जो अभी Softbank के पास है। कंपनी की बची हुई 20% हिस्सेदारी Bharti Enterprises के पास है। SB Energy की क्षमता भारत में 7.7 गीगावाट बिजली उत्पादन करने की है। 

सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।