Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

ADANI GREEN की हिस्सा बेचकर जल्द ही 4000 करोड़ रुपये जुटाने की योजना: सूत्र

सूत्रों के मुताबिक इस बिक्री के लिए कंपनी और प्रोजेक्ट दोनों स्तरों पर एक्टिव बातचीत हो रही है।
अपडेटेड Dec 16, 2019 पर 18:30  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

अदानी ग्रीन का शेयर आज अच्छी तेजी दिखा रहा है। दरअसल, cnbc-आवाज़ को सूत्रों से एक्सक्लूसिव खबर मिली है कि कंपनी जल्द ही हिस्सा बेचकर 4 हजार करोड़ रुपए जुटाने की तैयारी कर रही है। इसके लिए कंपनी की PE Investors, Sovereign Funds के साथ एक्टिव बातचीत जारी है। सूत्रों के मुताबिक इस बिक्री के लिए कंपनी और प्रोजेक्ट दोनों स्तरों पर एक्टिव बातचीत हो रही है। कंपनी इस बिक्री से कर्ज घटाने और विस्तार के लिए फंड जुटाएगी। हालांकि इस खबर पर CNBC Awaaz को Adani Green के जवाब का इंतजार है।


बता दें कि ADANI GREEN Solar, Wind Energy प्रोड्यूसर कंपनी है। कंपनी कुल क्षमता 2320 MW है। इसमें Promoter का हिस्सा 74.92 फीसदी है। वित्त वर्ष 2020 की पहली तिमाही तक कंपनी पर 10,600 करोड़ रुपये का नेट कर्ज था। वित्त वर्ष 2021 में कंपनी की 500 MW क्षमता शुरू करने की योजना है। 2021 में कंपनी की Total operational capacity 4290 MW होगी। कंपनी की अपनी क्षमता बढ़ाकर 5290 MW तक करने की योजना है।


 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।