Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

Adani Ports का मुनाफा 72 प्रतिशत बढ़ा, स्टॉक पर ब्रोकर्स से जानिये निवेश राय

Citi ने Adani Ports पर खरीदारी की रेटिंग देते हुइ इसका लक्ष्य 1000 रुपये तय किया है
अपडेटेड Aug 04, 2021 पर 12:23  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

अडाणी पोर्ट्स (Adani Ports) का कंसॉलिडेटेड PAT (कर चुकाने के बाद मुनाफा) साल-दर-साल आधार पर 72 फीसदी बढ़कर  1307 करोड़ रुपए रही। कंपनी के नतीजे एनालिस्ट्स के अनुमान से ज्यादा हैं। जून तिमाही के मुकाबले कंपनी का नेट प्रॉफिट 1.6 फीसदी बढ़ा।


कंपनी की कंसॉलिडेटेड इनकम साल-दर-साल आधार पर 99 फीसदी बढ़कर 4557 करोड़ रुपए रही। यह भी एनालिस्ट्स के अनुमान से बेहतर है। जबकि तिमाही दर तिमाही आधार पर कंपनी की आमदनी 26 फीसदी बढ़ी। कंपनी की पोर्ट बिजनेस से होने वाली आमदनी 7 फीसदी बढ़कर 3339 करोड़ रुपए रही।


लो बेस इफेक्ट के कारण कंपनी की साल-दर-साल आधारित ग्रोथ में जबरदस्त तेजी देखने को मिली है। 2019 की जून तिमाही में लॉकडाउन की वजह से कंपनी का कामकाज पूरी तरह ठप रहा।


Citi की Adani Ports पर राय


Citi ने Adani Ports पर खरीदारी की रेटिंग दी है और शेयर का लक्ष्य 1000 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि उन्हें लगता है कि कंपनी के container और ports business के मार्केट शेयर में और बढ़ोत्तरी हो सकती है।


CLSA की Adani Ports पर राय


CLSA ने Adani Ports पर रेटिंग को अपग्रेड करके आउटपरफॉर्म रेटिंग दी है और शेयर का लक्ष्य 816 रुपये तय किया है। उनके मुताबिक पहली तिमाही में लो बेस से ट्रैफिक में उछाल नजर आया है।


GS की Adani Ports पर राय


GS ने Adani Ports पर खरीदारी की रेटिंग दी है और शेयर का लक्ष्य 790 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि कंपनी ने वाल्यूम गाइडेंस बढ़ाया है जबकि इसके नतीजे अनुमान के करीब रहे हैं।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।