Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

PM एंड CM राहत कोष में दान करने के बाद 4 हजार गरीबों की आर्थिक मदद को आगे आये सचिन तेंडुलकर

सचिन तेंडुलकर ने प्रधानमंत्री राहत कोष और मुख्यमंत्री राहत कोष में 25-25 लाख दान देने के बाद अब महामारी Covid-19 की वजह से तमाम दिक्कतों और परेशानी का सामना कर रहे 4,000 गरीब लोगों की आर्थिक सहायता की है।
अपडेटेड May 10, 2020 पर 18:23  |  स्रोत : Moneycontrol.com

भारतीय क्रिकेटर भारतरत्न सचिन तेंडुलकर ने प्रधानमंत्री राहत कोष और मुख्यमंत्री राहत कोष में 25-25 लाख दान देने के बाद अब महामारी Covid-19 की वजह से तमाम दिक्कतों और परेशानी का सामना कर रहे 4,000 गरीब लोगों की आर्थिक सहायता की है। तेंदुलकर ने मुंबई के गैर सरकारी संगठन हाई5 को यह दान दिया। हालांकि मदद के तौर पर मास्टर ब्लास्टर ने कितनी राशि दी है इसका पता नहीं चल सका है।


कोरोना वायरसर के कारण  लागू किये गये लॉकडाउन की अविध में मुश्किल वक्त में क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर लोगों के लिए मसीहा बनकर सामने आये हैं और 4 हजार लोगों को आर्थिक सहायता पहुंचाई है।


इस बीच तेंदुलकर ने ट्वीट किया, कि दैनिक वेतन प्राप्त करने वाले परिवारों के समर्थन में हाई5 के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं और इसके बाद इस संस्था ने भी ट्वीट कर जरूरमंदों की मदद के लिए सचिन तेंदुलकर के प्रयासों के प्रति उनका आभार जताया है।


गैर सरकारी संगठन हाई5 ने तेंदुलकर को टैग करते हुए ट्वीट किया, शुक्रिया तेंदुलकर, आपके इस दान से हम कोविड-19 के कारण परेशानी का सामना कर रहे 4,000 गरीब लोगों की मदद कर पाएंगे। इसमें बृहन्मुंबई महानगर पालिका (BMC) के स्कूली छात्र भी शामिल हैं।


बता दैं कि सचिन तेंदुलकर इससे पहले प्रधानमंत्री राहत कोष और मुख्यमंत्री राहत कोष में 25-25 लाख दान दे चुके है। इसके पश्चात उन्होंने मुंबई के 5,000 परिवारों को एक महीने तक भोजन मुहैया कराने का भी वादा किया था।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।