Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

O2C कारोबार के demerger के एलान के बाद क्या है RELIANCE पर ब्रोकरेज की रणनीति

कंपनी के OIL और GAS बिजनेस के लिए नई subsidiary बनेगी। पेट्रो केमिकल, गैस, फ्यूल रिटेलिंग जैसे कारोबार शामिल होंगे
अपडेटेड Feb 23, 2021 पर 13:08  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

RELIANCE ने O2C कारोबार के  demerger का एलान किया है। कंपनी के OIL और GAS बिजनेस के लिए नई subsidiary बनेगी।  पेट्रो केमिकल, गैस, फ्यूल रिटेलिंग जैसे कारोबार शामिल होंगे। कंपनी ने कहा Demerger से O2C कारोबार में नए मौके तलाशने में मदद मिलेगी।


MORGAN STANLEY की RIL पर राय


MORGAN STANLEY ने RIL पर ओवरवेट रेटिंग दी है और लक्ष्य को 2252 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि डीमर्जर से कंपनी के पास ग्रोथ वाले 4 कारोबार होंगे। कंपनी की डिजिटल, रिटेल, न्यू एनर्जी कारोबार से ग्रोथ बढ़ेगी। वहीं न्यू मटेरियल कारोबार से ग्रोथ को सपोर्ट मिलेगा। इसके साथ ही मार्केट को डिजिटल और रिटेल में वैल्यू दिख रहा है।


MORGAN STANLEY के अनुसार एनर्जी और टेक्नोलॉजी में निवेश से O2C से कमाई बढ़ेगी। इसके अलावा O2C में हिस्सा बिक्री के लिए बातचीत जारी है। इसमें मार्केट की उम्मीद से बेहतर वैल्युएशन संभव है। 


(डिस्क्लेमर: नेटवर्क 18 मीडिया एंड इनवेस्टमेंट लिमिटेड पर इंडिपेंडेंट मीडिया ट्रस्ट का मालिकाना हक है। इसकी बेनफिशियरी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज है।)


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।