Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

COVID-19 को कंट्रोल करने के लिए अहमदाबाद पहुंचे AIIMS Director रणदीप गुलेरिया

गुजरात के अहमदाबाद में स्थिति बिगड़ते देख केंद्र ने आनन-फानन में एम्स डायरेक्टर डॉ. रणदीप गुलेरिया और एम्स के मेडिसिन विभाग के डॉ. मनीष सुनेजा को गुजरात भेजा।
अपडेटेड May 09, 2020 पर 17:32  |  स्रोत : Moneycontrol.com

गुजरात के अहमदाबाद में स्थिति बिगड़ते देख केंद्र ने आनन-फानन में एम्स डायरेक्टर डॉ. रणदीप गुलेरिया और एम्स के मेडिसिन विभाग के डॉ. मनीष सुनेजा को गुजरात भेजा। वहां पहुंच कर वह आज ही कोरोना प्रभावित राज्य का दौरा करेंगे। गुजरात में COVID-19 से संक्रमण और मौतों के मामलों में बढ़ोत्तरी के चलते एम्स के निदेशक डॉ रणदीप गुलेरिया सहित विशेषज्ञों की एक टीम अहमदाबाद पहुंची। सूत्रों के हवाले से पता चला है कि केंद्र से मिले निर्देशों के बाद एम्स डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया और एम्स के मेडिसिन विभाग के डॉ. मनीष सुनेजा शुक्रवार शाम भारतीय वायु सेना के विशेष विमान से अहमदाबाद रवाना हुए थे।


बता दें कि गुजरात में COVID-19 का संक्रमण खतरनाक स्तर पर पहुंच गया है। यहां पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 390 नए केस सामने आए हैं। गुजरात में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 7,403 हो गई है। वहीं 24 लोगों की मौत से कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 449 हो गया है। कोरोना से शुक्रवार को हुई मौतों में 90 फीसदी मामले अहमदाबाद में है।


गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने गुजरात में विकट स्थिति को देखते हुए केंद्र से एम्स के डायरेक्टर को वहां भेजने की गुजारिश की थी जिसके बाद एम्स डायरेक्टर रणदीप गुलरिया और डॉ. मनीष सुनेजा को गुजरात भेजने का निर्णय किया गया। प्रमुख स्वास्थ्य सचिव, जयंती रवि ने कहा, ये दोनों राज्य में मृत्यु दर घटाने में मदद के लिए फ्लाइट से यहां आएंगे। वे अहमदाबाद सिविल अस्पताल और एसवीपी अस्पताल में दौरा करेंगे और स्थिति देखेंगे। दोनों एक्सपर्ट हमारे डॉक्टरों से बात करेंगे और जाने से पहले अपना फीडबैक देंगे।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।