Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

Air India की फ्लाइट में मिला कोरोना पॉजिटीव, सभी यात्री हुए क्वारंटाइन

यह यात्री फ्लाइट नंबर AI9I837 में पेड टिकट पर यात्रा कर रहा था
अपडेटेड May 27, 2020 पर 14:09  |  स्रोत : Moneycontrol.com

ANI की रिपोर्ट के मुताबिक 26 मई को  दिल्ली और लुधियाना के बीच उड़ान भर रहे एयरइंडिया की एक फ्लाइट में एक मरीज कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इसके बाद इस फ्लाइट में सवारी कर रहे सभी यात्रियों को क्वारंटाइन कर दिया गया है।


इस रिपोर्ट के मुताबिक यह यात्री एलायंस एयर के सिक्योरिटी डिपार्टमेंट में काम करता था और वह एयर इंडिया की  फ्लाइट नंबर AI9I837 में पेड टिकट पर यात्रा कर रहा था।
 
एनडीटीवी ने डिप्टी कमिश्नर प्रदीप अग्रवाल का हवाला देते हुए कहा कि यह व्यक्ति दिल्ली का निवासी है और एयरइंडिया के सहयोगी कंपनी एलायंस एयर में सिक्योरिटी स्टॉफ का काम करता है। कोविड -19 के इस पेसेंट को एक लोकल आइसोलेशन सेंटर में भेज दिया गया है जबकि अन्य लोगों को अनिवार्य होम  क्वारंटाइन में रहने के निर्देश दिए गए हैं।


यह घरेलू उड़ाने शुरु होने के बाद से हवाई जहाजों में कोरोना संक्रमण मिलने का दूसरा मामला है। इसके पहले इंडिगो एयरलाइस की चेन्नई- कोयंबटूर फ्लाइट में भी 25 मई को एक कोरोना पॉजिटीव मिला था। इंडिगो ने बताया है कि यह संक्रमित यात्री सभी सुरक्षा हेड गेयर के साथ यात्रा कर रहा था और इस यात्री को कोयंबटूर के एक चिकित्सा केंद्र में क्वारंटाइन कर दिया गया था। बाद में इस 24 वर्षीय व्यक्ति को इलाज के लिए ESI अस्पताल में भर्ती कर दिया गया था। यह व्यक्ति चेन्नई के एक होटल में रुम सर्विस के स्टाफ के तौर पर काम करता है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।