Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

नौकरी के लिए Amazon है देश की पहली पसंद

प्रकाशित Tue, 18, 2019 पर 11:28  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

नौकरी करने के लिए देश के लोगों की पहली पसंद है अमेजॉन। Randstad एम्लॉयर ब्रांड रिसर्च (REBR) 2019 के मुताबिक भारत में लोग नौकरी में सैलरी और एम्पलॉई बेनिफिट को सबसे ज्यादा महत्व देते हैं।


डच मल्टीनेशनल HR कंपनी Randstad के एम्लॉयर ब्रांड रिसर्च (REBR) 2019 में Amazon नंबर वन ब्रांड के तौर पर उभरी है। नौकरी करने के लिए लोगों के नजर में अमेजॉन के बाद Microsoft और Sony बेस्ट ब्रांड हैं। Randstand की टॉप 10 लिस्ट में मर्सिडीज, IBM, L&T, नेस्ले, इंफोसिस, सैमसंग और डेल को जगह मिली है।


रिपोर्ट में बताया गया है कि भारत में लोग नौकरी में सबसे ज्यादा अहमियत सैलरी और दूसरे एम्पलॉई बेनिफिट को देते हैं। 25 से 44 साल के 3500 कर्मचारियों के इस सर्वे में ये भी सामने आया है कि जॉब सिक्योरिटी के लिए लोग अपनी 10 फीसदी सैलरी कटवाने को तैयार हैं। 45 फीसदी लोगों ने सिर्फ जॉब सिक्योरिटी के लिए अपनी नौकरी नहीं बदली है।


नौकरी खोजने के लिए 64 फीसदी जॉब बोर्ड्स देखते हैं, जबकि 59 फीसदी LinkedIn और 54 फीसदी Google का इस्तेमाल करते हैं। 55 फीसदी भारतीय बड़ी बहु-राष्ट्रीय कंपनी के लिए काम करना पसंद करते हैं, जबकि सिर्फ 9 फीसदी स्टार्ट-अप्स को पंसद करते हैं। सबसे ज्यादा कर्मचारी IT, IT ENABLED SERVICES और Telecom में काम करना चाहते हैं। इसके बाद Retail, FMCG, E-commerce, ऑटो सेक्टर और BFSI का नंबर आता है।