Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

SIAM ने कहा सरकार के राहत पैकेज से नहीं बढ़ेगी मांग

सोसायटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल कंपनियों के संघठन SIAM ने कहा है कि मांग को बढ़ाने और रोजगार श्रीजन बनाने के लिए सरकार के सीधे दखल की जरुरत है।
अपडेटेड May 19, 2020 पर 13:32  |  स्रोत : Moneycontrol.com

ऑटो इंडस्ट्रीज के संगठन सोसायटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्यूफैक्चर्स (SIAM) ने कहा है कि सरकारी राहत पैकेज से मांग बढ़ने में कोई सहायता नहीं मिलेगी। गौरतलब है कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन ने 13 से 17 मई के बीच कुल 20 लाख करोड़ रुपये के राहत पैकेज के 5 चरणों का ऐलान किया है।


सियाम (SIAM) ने यह जरुर कहा है कि सरकार के कृषि पर केंद्रित राहत पैकेज से ऑटो मोबाइल सेक्टर को अप्रत्यक्ष रुप से मदद मिल सकती है लेकिन ऑटो सेक्टर को मांग में तत्काल बढ़त के लिए तुरंत बड़े राहत पैकेज की जरुरत है।


सियाम (SIAM) ने आगे कहा कि वित्त वर्ष 2021 में ऑटो सेक्टर की ग्रोथ में 22-35 फीसदी तक की गिरावट देखने को मिल सकती है। सियाम (SIAM) ने सूझाव देते हुए कहा कि मांग को बढ़ाने और रोजगार सृजन बनाने के लिए सरकार के सीधे दखल की जरुरत है।


सियाम (SIAM) ने अपने स्टेटमेंट में आगे कहा है कि ऑटो डीलर्स को वित्तीय सहायता की जरुरत है और इनको MSME की परिभाषा में शामिल किया जाना चाहिए।


गौरतलब है कि 12 मई पीएम नरेंद्र मोदी ने कोरोना महामारी और वैश्विक मंदी से जूझ रही इकोनॉमी को मंदी से उबारने के लिए 20 लाख करोड़ का राहत पैकेज घोषित किया है।




सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।