Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

सुप्रीम इंजीनियरिंग पर अविनाश गोरक्षकर की राय

कंपनी का बिजनेस मॉडल और कॉम्पिटिटिव पोजिशनिंग काफी अच्छी है।
अपडेटेड Aug 14, 2019 पर 16:45  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

SUPREME ENG कंपनी ने 1987 से कामकाज शुरू किया। कंपनी स्पेशल एलॉय और स्पेशल वायर प्रोडक्ट्स बनाती है। इस समय कंपनी के दो मुख्य उत्पादन डिवीजन है जिसमें से खपोली में स्पेशल एलॉय और नवी मुंबई में स्पेशल वायर प्रोडक्ट्स बनते हैं।


कंपनी के बनाये हुए स्पेशल एलॉय डिफेंस, स्पेस, ऐरोस्पेस, न्यूक्लियस पावर, थर्मल पावर, ऑइल एंड गैस आदि क्षेत्रों में उपयोग होते हैं और स्पेशल वायर ऑटोमोबाइल, इंडस्ट्रियल मशीनरी, ऑइल एंड गैस आदि कंपनियों में उपयोग होते हैं।


कंपनी के क्लाइंट में इसरो, डीआरडीओ, ब्रम्होस एरोस्पेस, एचएएल, भारत डाइनैमिक्स शामिल हैं। खोपोली में 2007 में शुरू हुई स्पेशल स्टील यूनिट से कंपनी को कुल कमाई में से 88 प्रतिशत कमाई मिलती है।


SUPREME ENG का आईपीओ 6 सितंबर 2018 को आया था उस समय उसका इश्यू प्राइस 27 रुपये था फिलहाल कंपनी के शेयर का भाव 36 रुपये है कंपनी ने लिस्टिंग से लेकर आज तक 33 प्रतिशत रिटर्न दिया है।


जॉइंड्रे कैपिटल के अविनाश गोरक्षकर ने कहा कि कंपनी के पास अच्छी ऑर्डर बुक है। कंपनी आरएंडडी ड्रिवेन कंपनी है। कंपनी का बिजनेस मॉडल और कॉम्पिटिटिव पोजिशनिंग काफी अच्छी है। इसमें लंबी अवधि के नजरिये से निवेश किया जा सकता है और अच्छा फायदा कमाया जा सकता है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।