आवाज़ अड्डाः 2019 में वर्ल्ड कप जीतेगी टीम इंडिया! -
Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

आवाज़ अड्डाः 2019 में वर्ल्ड कप जीतेगी टीम इंडिया!

प्रकाशित Wed, 14, 2018 पर 20:51  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

विराट कोहली की सेना ने दक्षिण अफ्रीका को पहली बार उसके ही मैदान पर वन डे सीरीज में जबर्दस्त शिकस्त दी है। दौरे के पहले दो टेस्ट मैचों में हार के बाद इस टीम ने जिस तरह की वापसी की है, उससे विराट कोहली की नेतृत्व क्षमता और टीम को लेकर उनके नजरिए और निर्णय पर अब कोई शंका बाकी नहीं रही।


अब विराट कोहली ने साफ कर दिया है कि दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद टीम में वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए ही सुधार किए जाएंगे। आवाज़ अड्डा जहां पर हम ये बात करेंगे की क्या विराट की ये टीम और उनकी ये सोच भारत को 2019 का वर्ल्ड कप दिला सकती है, विश्व विजय की तैयारियों के लिए और क्या करना होगा और एक अगले 1 साल तक टीम अपने इस फॉर्म और परफॉर्मेंस को कैसे बरकरार रखेगी।


भारत ने द.अफ्रीका के साथ चल रही वनडे सीरीज़ का पांचवा मैच जीत कर इतिहास रच दिया है। भारत ने 6 मैचों की सीरिज में 4-1 की अजेय बढ़त बना ली है। इससे पहले भारत ने दक्षिण अफ्रीका में उसके खिलाफ कोई सीरीज़ नहीं जीती थी। मंगलवार को खेले गए पांचवें मैच में भारत ने द.अफ्रीका को 73 रनों से हरा दिया।


इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 275 रनों का लक्ष्य दिया था। जिसका पीछा करते हुए द. अफ्रीका ने 201 रन ही बना पाई। इस मैच में सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने फार्म में वापसी करते हुए शतक जड़ा और 115 रन बनाए। स्पिनर्स ने भी एक बार फिर शानदार गेंदबाज़ी करते हुए 6 विकेट झटके जिसमें 4 विकेट कुलदीप और 2 विकेट चहल को मिले।