Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

बीसीसीआई ने बढ़ाई क्रिकेटरों की फीस

प्रकाशित Thu, 08, 2018 पर 09:43  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

भारतीय क्रिकेटरों के लिए पैसे की कोई कमी नहीं है लेकिन अब लक्ष्मी उन पर और मेहरबान हो गई है। बीसीसीआई ने साल 2018 के लिए नई कॉन्ट्रैक्ट फीस का एलान किया है जिसमें जोरदार बढ़ोतरी की गई है। बीसीसीआई ने इस बार मौजूदा ग्रेड ए, बी और सी के अलावा एक नई ग्रेड ए+ भी बना दी है।


सबसे ज्यादा पैसा यानि सालाना 7 करोड़ रुपये ए+ ग्रेड के खिलाड़ियों को ही मिलेगा। इस ग्रेड में जिन खिलाड़ियों को शामिल किया गया है उनमें कप्तान विराट कोहली, उपकप्तान रोहित शर्मा, शिखर धवन, तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमरा शामिल हैं। इसके बाद ग्रेड ए में रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, एम एस धोनी और रिद्धिमान साहा शामिल हैं। इन खिलाड़ियों को सालाना 5 करोड़ रुपये की रिटेंशन फीस मिलेगी।


ग्रेड बी में शामिल खिलाड़ियों को सालाना 3 करोड़ रुपये मिलेंगे। इस ग्रेड में कुलदीप यादव और यजुवेंद्र चहल जैसे खिलाड़ियों के साथ-साथ 5 और खिलाड़ी शामिल हैं। ग्रेड सी में खिलाड़ियों की सालाना रिटेंशन फीस होगी 1 करोड़ रुपये। इस ग्रेड में सुरेश रैना और अक्षर पटेल सहित 5 अन्य खिलाड़ी शामिल हैं। भारतीय महिला क्रिकेट टीम के लिए भी फीस में जोरदार बढ़ोतरी की गई है। साथ ही घरेलू क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए वहां भी प्लेयर फीस में 200 फीसदी की बढ़ोतरी की गई है।