Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

चौथी तिमाही में MIXED रहे BHARTI AIRTEL के नतीजे, ब्रोकरेजेस से जाने से निवेश रणनीति

भारती एयरटेल को पिछले साल की चौथी तिमाही की तुलना में इस साल चौथी तिमाही में घाटे के बजाय फायदा हुआ
अपडेटेड May 18, 2021 पर 10:50  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

BHARTI AIRTEL के नतीजे चौथी तिमाही में MIXED रहे।  440 करोड़ रुपए के EXCEPTIONAL LOSS के चलते मुनाफा अनुमान से कम रहा लेकिन EBITDA उम्मीद से बेहतर रहा और ARPU करीब 13 प्रतिशत गिरकर 145 रुपए पर पहुंचा।


Bharti Airtel ने सोमवार को चौथी तिमाही के नतीजे जारी किए हैं। कंपनी को मार्च 2021 तिमाही में 759 करोड़ रुपए का नेट प्रॉफिट हुआ है। पिछले साल इसी तिमाही में कंपनी को 5,237 करोड़ रुपए का लॉस हुआ था।


चौथी तिमाही में भारती एयरटेल की कंसॉलिडेटेड आमदनी साल दर साल आधार पर 12 फीसदी बढ़कर 25,747 करोड़ रुपए रही। एक साल पहले इसी तिमाही में कंपनी की आमदनी 23,019 करोड़ रुपए थी।


मार्च 2021 तिमाही में भारती एयरटेल ने ज्यादा सब्सक्राइबर्स जोड़े थे। इसके साथ ही कोरोनावायरस संक्रमण के कारण वर्क फ्रॉम होम से कंपनी के डेटा इस्तेमाल भी बढ़ा है।


BROKERAGES ON BHARTI AIRTEL


UBS की BHARTI AIRTEL पर राय


UBS ने BHARTI AIRTEL पर खरीदारी की रेटिंग दी है और शेयर का लक्ष्य 655 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि नए सब्सक्राइबर जुड़ने पर कोविड का असर संभव है। इसके आगे ARPU पर खास नजर रहेगी। इस दौरान कंपनी को उम्मीद से ज्यादा 4G डाटा सब्सक्राइबर मिले। इसका ARPU गिरकर 145 पर पहुंचा, IUC में गिरावट का असर दिखा।


CLSA की BHARTI AIRTEL पर राय


CLSA ने BHARTI AIRTEL पर खरीदारी की रेटिंग दी है और शेयर का लक्ष्य 730 रुपये तय किया है।


CITI की BHARTI AIRTEL पर राय


CITI ने BHARTI AIRTEL पर खरीदारी की रेटिंग दी है और शेयर का लक्ष्य 685 रुपये तय किया है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।