Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

राकेश झुनझुनवाला बैंकिंग और फार्मा स्टॉक्स पर बुलिश, जानें इसकी सॉलिड वजह

स्टॉक मार्केट के बिग बुल राकेश झुनझुनवाला ने कहा कि वो बैंक स्टॉक्स और फार्मा स्टॉक्स को लेकर काफी बुलिश हैं
अपडेटेड Jun 22, 2021 पर 09:10  |  स्रोत : Moneycontrol.com

स्टॉक मार्केट के बिग बुल राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) ने कहा कि वो बैंक स्टॉक्स और फार्मा स्टॉक्स को लेकर काफी बुलिश हैं। उन्होंने कहा कि मैं बैंक खासकर so-called inefficient बैंक जिन्हें अक्षम यानी कम कुशल  समझा जाता है, उस पर बुलिश हूं। मेरा मानना है कि बैंकों का NPA साइकल टर्न हो चुका है।

CNBC-TV18 को दिए इंटरव्यू में राकेश झुनझुनवाला ने कहा कि इन so-called inefficient बैंकों का हाई-कॉस्ट इनकम रेशियो है, जिसे काफी तेजी से नीचे आने की उम्मीद है। राकेश झुनझुनवाला ने कहा कि इन so-called inefficient बैंकों का वैल्यूएशन काफी कम (Cheapest Valuation) है और उनकी अर्निंग में चीपेस्ट अपसाइड आने की उम्मीद है। इसी वजह से मैं सभी बैंकों को लेकर बुलिश हूं।

अमेरिकी बाजारों मुंह ना ताके, भारतीय बाजार ही कराएंगे जोरदार कमाई: राकेश झुनझुनवाला

इस साल अब तक Nifty Bank में 11% की तेजी आई है और पिछले 6 महीने में निफ्टी बैंक में 18% की उछाल आई है। बैंकों के अलावा राकेश झुनझुनवाला हेल्थकेयर और फार्मा कंपनियों के स्टॉक्स पर बुलिश हैं। उन्होंने कहा कि भारत दुनिया का सबसे बड़ा फार्मा सेंटर बनेगा और सभी फार्मा स्टॉक्स में बुल रन देखने को मिलेगा।

राकेश झुनझुनवाला ने कहा कि अभी अमेरिका में जितनी दवाइयों की खपत होती है, उसका 40% भारत बनाता है। उन्होंने कहा कि हमारे पास बहुत बड़ा घरेलू बाजार है। उन्होंने कहा कि मेडिसिन के घरेलू डिमांड में काफी तेजी आने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि हमारा GDP ऐसे लेवल पर पहुंच रहा है, जिसके बाद हेल्थकेयर पर खर्च बढ़ेगा। इस वजह से फार्मा सेक्टर में बुल रन आने की पूरी उम्मीद है।

COVID- 19 की तीसरी लहर से ना डरें, बाजार में तेजी रहेगी जारी: राकेश झुनझुनवाला

आपको बता दें कि  पिछले 6 महीने में Nifty Pharma इंडेक्स में 15% की तेजी आई है, जबकि पिछले 1 महीने से यह फ्लैट कारोबार कर रहा है। कोरोना वायरस महामारी के दौरान पिछले एक साल में Nifty Pharma इंडेक्स में 38% की तेजी आई है। 

 सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।