Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

लेदर सेक्टर को बड़ी राहत, ड्यूटी फ्री इंपोर्ट की सीमा में बढ़ोतरी संभव!

सूत्रों से मिली एक्सक्लूसिव जानकारी मुताबिक लेदर सेक्टर को एक्सपोर्ट पर छूट और GST में कटौती मिल सकती है।
अपडेटेड Sep 13, 2019 पर 16:44  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

सरकार लेदर सेक्टर को बड़ी राहत देने की तैयारी में है। सूत्रों से मिली एक्सक्लूसिव जानकारी मुताबिक लेदर सेक्टर को एक्सपोर्ट पर छूट और GST में कटौती मिल सकती है। लेदर सेक्टर को बड़ी राहत देनें के लिए वित्त मंत्रालय और उद्योग मंत्रालय के बीच चर्चा चल रही है। इन दोनों मंत्रालय के बीच लेदर सेक्टर को एक्सपोर्ट पर छूट और GST में कटौती देने के प्रस्ताव पर चर्चा हुई है। ये प्रस्ताव प्रधानमंत्री कार्यालय को भेज दिया गया है।


सूत्रों के मुताबिक इंडस्ट्री की मांग के आधार पर ये प्रस्ताव तैयार किया गया है। इस प्रस्ताव में लेदर एक्सपोर्ट में छूट और GST कटौती पर फोकस किया गया है। इन प्रस्तावों के मुताबिक ड्यूटी फ्री इंपोर्ट की सीमा में बढ़ोतरी संभव है। कच्चे माल पर इंपोर्ट की सीमा भी बढ़ सकती है। सूत्रों से ऐसी जानकारी मिली है कि ड्यूटी फ्री इंपोर्ट सीमा 3 फीसदी से बढ़कर 5 फीसदी  हो सकती है। इसके अलावा फुटवियर के कच्चे माल पर GST कटौती भी संभव है। सूत्रों के मुताबिक 1000 से ज्यादा के फुटवियर पर GST कटौती  हो सकती है। फुटवियर पर GST 18 फीसदी से घटकर 12 फीसदी किया जा सकता है। एक्सपोर्ट बढ़ाने के लिए इस सेक्टर को बड़ी राहत संभव है।


 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।