Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

पूर्वांचल के लोगों पर केजरीवाल का हमला, मनोज तिवारी का पलटवार

दिल्ली में बाहरी को लेकर केजरीवाल के बयान पर विवाद बढ़ता जा रहा है
अपडेटेड Sep 30, 2019 पर 18:37  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) रविवार को राजधानी में हेल्थकेयर की सुविधा बेहतर बनाने के बारे में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि लोग देश के हर हिस्से से अपना इलाज कराने यहां आते हैं। मंगोलपुरी के संजय गांधी मेमोरियल अस्पताल में सीएम केजरीवाल ने कहा कि बिहार से मरीज दिल्ली आते हैं और मुफ्त इलाज करा कर चले जाते हैं।


हालांकि केजरीवाल राजधानी के अस्पतालों पर बढ़ते दबाव के बारे में बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि देश भर में हेल्थकेयर की सुविधाएं इंप्रूव होनी चाहिए।


सीएम ने कहा, "एक व्यक्ति 500 रुपए का टिकट कटाकर बिहार से दिल्ली आता है। यहां 5 लाख रुपए तक का मुफ्त इलाज करा लौट जाता है। हालांकि इस बात की खुशी है क्योंकि ये हमारे ही देश के लोग हैं। लेकिन दिल्ली की अपनी क्षमता है। दिल्ली पूरे देश के लोगों का इलाज कैसे कर सकती है। लिहाजा देश भर में हेल्थकेयर की सुविधा को बेहतर बनाने की जरूरत है।"


रविवार को केजरीवाल ने संजय गांधी मेमोरियल अस्पताल में 362 बेड वाले ट्रॉमा सेंटर की नींव रखी थी। इस ट्रॉमा सेंटर में ICU और इमरजेंसी बेड होंगे। इसके साथ ही 6 ऑपरेशन थियेटर का भी इंतजाम होगा। यह ट्रॉमा सेंटर अगले 18 महीनों में तैयार हो जाएगा?


क्या कहना है मनोज तिवारी का?


केजरीवाल के बिहारियों को टारगेट बनाकर दिए इस बयान पर दिल्ली के BJP चीफ मनोज तिवारी ने कहा कि पहले NRC और अब बाढ़ जैसे हालात में ऐसे बयान आ रहे हैं। केजरीवाल मौत बांटना चाहते हैं। उन्हें दिल्ली की जनता भी सजा देगी और ईश्वर भी। तिवारी ने कहा, 5 लाख रुपए के इलाज के लिए इनका कलेजा क्यों फट रहा है। हमने 5 लाख रुपए के इलाज का इंतजाम किया है।


मनोज तिवारी ने आगे कहा, मोदी सरकार किसी दूसरे प्रांत के लोगों को इलाज दे रही है तो इनको क्यों दुख हो रहा है। बाहरवालों को वो तो नहीं दे रहे हैं। वो हम और हमारी सरकार कर रही है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।