Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

BJP को नहीं मिली सत्ता तो निफ्टी को लगेगा झटका

स्विटजरलैंड की ब्रोकरेज कंपनी यूबीएस सिक्योरिटीज ने एक रिपोर्ट जारी कर बताया है कि अगर एनडीए सत्ता में नहीं आई तो निफ्टी में 15 फीसदी तक गिरावट आ सकती है।
अपडेटेड May 17, 2019 पर 12:05  |  स्रोत : Moneycontrol.com

लोकसभा चुनाव के इस महासमर का आंकलन जितना राजनीतिक पंडित कर रहे हैं, उतना ही बाजार के जानकार भी कर रहे हैं। बाजार के कई जानकारों ने एनडीए के सत्ता में वापसी की भविष्यवाणी की है। इस लोकसभा चुनाव से बाजार भी सहमा हुआ है। पिछले हफ्ते शेयर बाजार में अच्छी खासी गिरावट देखी गई थी।



इधर स्विटजरलैंड की ब्रोकरेज कंपनी यूबीएस सिक्योरिटीज ने एक रिपोर्ट में अनुमान जताया है कि अगर एनडीए सत्ता में वापस नहीं आई तो निफ्टी में 15 फीसदी तक गिरावट आ सकती है। यूबीएस ने उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल और राजस्थान में अपने दौरों के आधार पर कहा है। यूबीएस सिक्योरिटीज का कहना है कि यहां कोई लहर नहीं दिख रही है। इस बार का चुनावी हलचल 2014 के मुकाबले काफी धीमा है।




रिपोर्ट में आगे अनुमान जताया गया है कि यदि बिना एनडीए की सरकार बनती है तो निफ्टी 10-15 फीसदी तक नीचे आ जाएगा। वहीं एनडीए को अगर 250 से कम सीटें मिलती हैं तो सरकार बनाने के लिए उतार-चढ़ाव बना रहेगा। इसके अलावा इस रिपोर्ट में ये भी जिक्र किया गया है कि अगर एनडीए को 250 से अधिक सीटें मिलती हैं तो निफ्टी 5 फीसदी उछलकर अपने हाल ही में आए लेवल के हाई लेवल पर पहुंच सकता है। 
यूबीएस ने अपनी रिपोर्ट में ये भी बताया है कि बीजेपी को उत्तर प्रदेश में झटका लग सकता है। जबकि पश्चिम बंगाल में फायदा होने की उम्मीद है।



आपको बता दें कि साल 2014 के आम चुनाव में उत्तर प्रदेश से बीजेपी को 71 सीटें मिली थी।