Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

बॉम्बे शेविंग कंपनी ने खोले 3000 से ज्यादा ऑफलाइन आउटलेट्स, जानिये वजह

बाजार में मेल सेंट्रिक प्रोडक्ट्स की डिमांड रही है लेकिन ब्रांड्स के ऑप्शंस नहीं।
अपडेटेड Feb 16, 2020 पर 10:27  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

महिलाओं के लिए पर्सनल केयर और ब्यूटी प्रोडक्ट्स से लदे बाजार में एक ऐसा स्टार्टअप है जिसका फोकस सिर्फ पुरुषों पर है। बाजार में मेल सेंट्रिक प्रोडक्ट्स की डिमांड रही है लेकिन ब्रांड्स के ऑप्शंस नहीं। इसी डिमांड के जरिए स्टार्टअप बॉम्बे शेविंग कंपनी लगातार पॉपुलर हो रहा है। युवाओं पर फोकस कर कंपनी ने एक मजबूत बिजनेस खड़ा किया है और अब 100 करोड़ की वैल्यू हासिल करने का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं। इनका अब तक का सफर देखिए।
 
दिल्ली के रहनेवाले शान्तनु देशपांडे ने 2016 में एक ऐसा ब्रांड लॉन्च किया जो सिर्फ पुरुषों के लिए ही बना है। बॉम्बे शेविंग कंपनी खास मेल कंज्यूमर्स के लिए पर्सनल केअर और ग्रूमिंग कैटेगरी का स्टार्टअप है। शान्तनु के मुताबिक बदलते वक्त के साथ अब पुरुषों भी अपनी लुक्स को लेकर काफी कांशियस दिखते हैं। वो चाहते हैं कि ऑफिस और पर्सनल लाइफ में वो अच्छे और वेल ग्रूमड दिखें। लेकिन मार्केट में उनके लिए स्पेसिफिक प्रोडक्ट्स की कमी हमेशा रही। इसी ज़रूरत को पूरा करने के लिए बॉम्बे शेविंग कंपनी ने शेविंग जेल, शैम्पू और रेज़र से लेकर beard जेल जैसे प्रोडक्ट्स लॉन्च किए हैं। इन प्रोडक्ट्स की कीमत 100 रुपये से लेकर 4000 रुपये के बीच है।


बॉम्बे शेविंग कंपनी का ज़्यादातर बिज़नेस ऑनलाइन ही है लेकिन पहुंच बढ़ाने के लिए कंपनी ने 3000 से ज्यादा ऑफलाइन आउटलेट्स भी खोले हैं। हाल ही में इस स्टार्टअप ने बॉलीवुड एक्टर कार्तिक आर्यन को अपना ब्रांड एम्बेसडर बनाया है। कंपनी के मुताबिक कार्तिक युवाओं के पसंदीदा हैं और युवाओं पर इसी फोकस के चलते बॉम्बे शेविंग कंपनी का कस्टमर बेस बढ़ा है।


हाल ही में इस स्टार्टअप ने B राउंड की फंडिंग के तहत sixth sense venture पार्टनर्स की ओर से 45 करोड़ रुपये जुटाए हैं, कोलगेट पामोलिव एशिया पैसिफ़िक भी बॉम्बे शेविंग कंपनी के निवेशक हैं। बॉम्बे शेविंग कंपनी ने अब अगले एक से डेढ़ साल में 100 करोड़ का ब्रांड बनने का लक्ष्य रखा है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।