Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

ब्रांड बाजार: देश की टीम को एडलवाइस का सपोर्ट

प्रकाशित Sat, 08, 2018 पर 17:26  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

लाइफ इंश्योरेंस और टर्म इंश्योरेंस प्लेयर्स ने सालों से घर के मुखिया के तौर पर मर्दों को ही दिखाया है। जो अक्सर अपने परिवार के लिए इंश्योरेंस पॉलिसी खरीदते दिखाइ देते हैं। लेकिन अब माहौल बदल रहा है क्योंकि घर चलाने का जिम्मा अब सिर्फ मर्दों तक सीमित नहीं रहा है। फिर चाहे वो शहर हो या गांव आज कई महिलाएं घर की मुख्य कमाई का स्त्रोत बन गई हैं। यही बात एडलवाइस के नए कैंपेन मे हाइलाईट हो रही है।


बेटर हाफ बेनिफिट कैंपेन में एडलवाइस ग्राहकों को सिर्फ इंश्योरेंस पॉलिसी नहीं बेच रहा बल्कि अपने अकाल म्रुत्यु के बाद वही पॉलिसी लाइफ पार्टनर को एक्सटेंड करने की बात रख रहा है। महिला निशानेबाज खिलाड़ी हिना सिद्धु को दिखाया गया है जो एडलवाइस की पॉलिसी खरीद रही हैं जो सिर्फ ना लाइफ कवर ऑफर करता है बल्कि  दुर्घटना के बात ये कवर आपके लाइफ पार्टनर के लिए एक्सटेंड होगी और वो भी बिना प्रीमियम चुकाए। इंश्योरेंस की कैटेगरी मे ये काफी अनोखा कैंपेन है।


इससे पहले भी कई सालों से एडलवाइस, एथलीट को सपोर्ट करता आ रहा है। एडलवाइस ओलंपिक गोल्ड क्वेस्ट के साथ इस सफर में जुड़ा और रियो ओलंपिक के लिए भी देश के एथलीट को सपोर्ट किया है। खासकर उनके कंज्यूमर ब्रांड एडलवाइस टोक्यो लाइफ इंश्योरेंस को ध्यान में रखकर एक खास प्रोडक्ट भी बनाया जो रियो ओलंपिक जा रहे खिलाडियों को इंश्योर कर पाए। और इसी के साथ एडलवाइस टोक्यो लाइफ इंश्योरेंस ने एशियन गेम्स में शामिल भारतीय खिलाडियों को इंश्योर किया और साथ में टोक्यो जाने वाली ओलंपिक टीम को भी इंश्योर करेगा।


एडलवाइस की एथलीट सपोर्ट की कहानी कि शुरुआत हुई 2009 में एडलगिव फाउंडेशन के साथ। एडलगिव ने ओलंपिक गोल्ड क्वेस्ट के साथ हाथ मिला मैरिक कॉम, पी वी सिंधु और कई और महिला एथलीट को सपोर्ट किया। धीरे-धीरे इस ब्रांड का महिला एथलीट की ओर फोकस बढ़ता गया। कुछ साल पहले सायना नेहवाल को बतौर ब्रांड एंबेसडर के रूप में अपने साथ जोड़ा। आज इस ब्रांड के साथ 5 महिला एथलीट दीपा कर्मातर, रानी रामपाल, मनिका भत्रा, मीराबाई चानू और हीना सिद्धु जुड चुकी हैं। स्पोर्ट्स स्पॉन्सरशिप हमेशा से ही कई ब्रांड के लिए मार्केटिंग का सबसे असरदार हथियार रहा है, चाहे वो क्रिकेट के साथ का एसोसिएशन हो या फिर किसी बड़ी मैरेथॉन के साथ।