Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

ब्रांड बाजार: दीपिका, रणवीर की जोड़ी का चैलेंज

प्रकाशित Mon, 29, 2018 पर 11:31  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

फेन्स और बॉलिवुड का इंतजार खत्म हुआ और इस समय फिल्म जगत की सबसे चर्चित जोड़ी शादी के बंधन में बंधने जा रही है। दीपिका और रणवीर सिर्फ फिल्म ही नहीं ब्रांड की दुनिया के भी ऐसे सितारे हैं जो लगातार नए मुकाम हासिल कर रहे हैं। क्या है इन दोनों में ऐसा जो ब्रांड्स को ये इतने पसंद हैं, ब्रांड्स को क्या फायदा होगा इस जोड़ी से आइए जानते हैं।


जहां तक विज्ञापनों की बात है दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह दो बेहद मुख़तलिफ व्यक्तिव हैं। एक ही सेक्टर के दो अलग अलग ब्रांड के ब्रांड एंबैसडर्स के तौर पर रणवीर और दिपिका को हमने काफी देखा है फिर चाहे वो बैंक हो या मोबाईल फोन। रणवीर ब्रांड्स को अपनी एनर्जी देते हैं तो दिपिका ब्रांड को अपनी क्लास। दिपिका के लगभग 17 ब्रांड है जिनमें बैंक, रीयल एक्टेट से लेकर ज्वेलरी और पेंट तक सभी शामिल हैं। अभिनेत्री से पहले मॉडल रह चुकी दिपिका बतौर इंडोर्समेंट फीस 6 से 8 करोड़ रुपये लेती हैं। वहीं रणवीर के पास भी करीब 17 से 18 ब्रांड है। रणवीर के ब्रांड्स में कॉन्डम से लेकर सूटिंग सर्टिंग और कार तक शामिल है। रणवीर की इंडोर्समेंट फीस 3 से 4 करोड़ है।


दोनों ही अपने अपने अंदाज़ में नेशनल अपील रखते हैं, रणवीर क्यों की वो बिंदास हैं और उनकी अलग सोच विज्ञापनों में झलकती है, वहीं दिपिका नॉर्थ साउथ डिवाईड को खत्म करती है। एक सर्वे और रिसर्च के मुताबिक 30 फीसदी कंज्यूर किसी भी प्रोडक्ट को उसके साथ जुड़े सेलेब्रिटि फेस की वजह से खरीदते हैं। पिछले दिनों हमने कई सेलीब्रिटी को एक साथ एक ब्रांड कैंपेन में आते देखा, शाहरुख गौरी का जी डी डेकोर हो फिर हाल फिलहाल कोहली और अनुष्का का मान्यवर जिसके बाद ही दोनों की शादी की खबर आई। ऐसे में दिपिका और रणवीर की पावर पैक्ड जोड़ी से ब्रांड् को क्या कुछ नया करना का मौका मिलेगा क्योंकी ये दोनों फिलहाल कुछ भी ऐसा नहीं कर रहे जो आम है।


फोर्बस की हाइएस्ट-पेड बॉलीवुड एक्ट्रेस 2017 की लिस्ट के हिसाब से दीपिकी की नेटवर्थ थी 1.1 करोड़ डॉलर और रणवीर की 1 करोड़ डॉलर यानी मिलाकर दोनों की साझा नेट वर्थ है 2.1 करोड़ डॉलर। नेट वर्थ ही नहीं नवंबर में शादी के बाद इस पावर कपल की ब्रांड वैल्यू में भी भारी इजाफ होगा। अब इंतजार है उस ब्रांड का जो इन दोनों को एक साथ लाकर कुछ कमाल करेगा है।