Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

ब्रैंड बाजार: टीसीएस ऐम्स्टर्डैम मैराथॉन, बैंड बिल्डिंग में मददगार

प्रकाशित Sat, 10, 2018 पर 18:21  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

नीदरलैंड के इस शहर ऐम्स्टर्डैम में भले ही कड़ाके कि सर्दी हो पर इस मैराथॉन एक्सपो में काफी एनर्जी दिखाई देती है। रनर्स अपने परीवारों के साथ अपने रनिंग बिब्स लेने पहुंचते हैं। कड़ाके की सर्दी में मैराथॉन के जोश का आलम ये है कि बच्चे अपने चेहरे पेंट करते दिखते हैं और रनर्स हमेशा कि तरह अपनी स्ट्रैटेजी डिस्कस  करते हुए दोस्तों के साथ फोटो लेने का कोई मौका नहीं गवांते।


टीसीएस ऐम्स्टर्डैम मैराथॉन अक्टूबर के तीसरे रविवार को आयोजीत किया जाता है और दुनियाभर से लोग हजारों की तादात में इसमें हिस्सा लेते हैं। टीसीएस इस मैरेथोन का टायटल स्पॉसर है। इस इवेंट के अलावा कंपनी कई और जाने माने मैरेथोन का की टेक्नोलॉजी पार्टनर रह चुकी है पर ऐम्स्टर्डैम मैराथॉन टीसीएस के लिये पहली टायटल स्पोंसरशीप है। टीसीएस 2011 में बतौर टायटल स्पोंसर ऐम्स्टर्डैम  मैरेथोन के साथ जुड़ा, खास उसी वक्त जब ये ब्रांड यूरोपियन मार्केट में अपनी जगह बना रहा था, यूरोपीय बाजार में टीसीएस की साख बढ़ी और आज ये ब्रांड यूरोप के बाजार में छाया हुआ है।


इस मैरेथॉन की मदद से टीसीएस को अपनी साख दिखाने का मौका मिलता है। खास मैरेथोन के लिए बने इस ऐप से रनर्स के डेटा को रियल टाइम ट्रैक किया जाता है जिससे भागने वालों के परिवारों को पता चलता रहे की वो कहां हैं और इससे ब्रैंड टीसीएस का अच्छा प्रचार भी होता है।