Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

रामनवमी के अवसर पर BSE-NSE आज हैं बंद, commodity बाजार में भी नहीं होगा कारोबर

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ऑफ़ इंडिया (NSE) 2 अप्रैल को राम नवमी के दिन बंद रहेंगे।
अपडेटेड Apr 02, 2020 पर 14:23  |  स्रोत : Moneycontrol.com

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ऑफ़ इंडिया (NSE) 2 अप्रैल को राम नवमी के दिन बंद रहेंगे।  आज धातु और सराफा सहित थोक कमोडिटी बाजार बंद रहेंगे, साथ ही फॉरेक्स और कमोडिटी वायदा बाजारों में भी कोई कारोबारी गतिविधि नहीं होगी।


बता दें कि 1 अप्रैल को Sensex 1,203.18 अंक यानी 4.08 फीसदी टूटकर 28,265.31 के स्तर पर बंद हुआ था। वहीं,  Nifty 343.95 अंक यानी 4 फीसदी गिरकर 8,253.80 के स्तर पर बंद हुआ था।


कल के कारोबार में Tech Mahindra, Kotak Mahindra Bank, TCS, Infosys और  UPL निफ्टी के टॉप लूजर रहे थे। वहीं, Hero MotoCorp, Grasim, Bajaj Auto, Bajaj Finance और Titan Company में सबसे ज्यादा बढ़त देखने को मिली थी।


कल के कारोबार में सभी सेक्टोरल इंडेक्स लाल निशान में बंद हुए थे। 1 अप्रैल को मिड और स्मॉलकैप शेयरों में 1-2 फीसदी की गिरावट हुई थी।


Geojit Financial Services के हेड ऑफ रिसर्च विनोद नायर का कहना है कि ग्लोबल मार्केट के नकारात्मक संकेतों, घरेलू बाजार और इकोनॉमी की अनिश्चितताओं, बैंकिंग सेक्टर की मुश्किलों और खराब ऑटो आंकड़ो के बात वित्तवर्ष का पहला दिन गिरावट के साथ शुरू हुआ। एफआईआई ने मार्च में इक्विटी में लगभग 62,000 करोड़ रुपये की शुद्ध बिक्री की है। कोरोना वायरस को बढ़ते संक्रमण के बीच बाजार को आगे स्थितियां और खराब होने की उम्मीद है।




सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।