Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

जानिए क्यों ट्रंप के दौरे से उत्साह में कारोबारी, नमस्ते ट्रंप इवेंट से चमकेगा गुजरात

अमेरिकी प्रेसिडेंट डॉनल्ड ट्रंप के दौरे से इंडस्ट्री के लोग बहुत उत्साहित हैं।
अपडेटेड Feb 21, 2020 पर 14:05  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

अमेरिकी प्रेसिडेंट डॉनल्ड ट्रंप के दौरे से इंडस्ट्री के लोग बहुत उत्साहित हैं। इनका मानना है कि ये दौरा भारत में अमेरीका का निवेश बढ़ाने का माहौल बनाएगा और इससे मेक इन इंडिया को बढ़ावा मिलेगा।


डॉनल्ड ट्रंप 24 और 25 फरवरी को भारत में रहेंगे और दौरे की शुरूआत अहमदाबाद से होगी। अहमदाबाद से देश दुनिया में उद्योग व्यापार के लिए खास पहचान रखने वाले गुजरात में इसको लेकर काफी उत्साह है। इनका मानना है कि भारत और अमेरिका के बीच निवेश और व्यापार बढ़ेगा तो इसका फायदा स्थानीय उद्योगों को भी मिलेगा। रसना के चेयरमैन पिरूज खंभाटा इस दौरे को इस दिशा में एक बड़ा कदम मानते हैं।


24 फरवरी को दोपहर करीब 12 बजे ट्रंप मोटेरा स्टेडियम में करीब सवा लाख लोगों को संबोधित करेंगे। इस कार्यक्रम को स्थानीय उद्योग जगत गुजरात के लिए एक प्रोमोशनल इवेंट की तरह देख रहा है। कारोबारियों को उम्मीद है कि ट्रम्प के आने से विश्व के नक्शे पर गुजरात हाईलाइट होगा, टूरिज्म और इंडस्ट्री को बढ़ावा मिलेगा।


उद्योग जगत के लोगो का मानना है की ट्रंप की इस दो दिन की मुलाकात में भले ही ट्रेड डील न हो रही हो लेकिन इस मुलाकात से विश्वभर के निवेशको का ध्यान भारत और गुजरात की तरफ आकर्षित जरुर होगा। इसके चलते प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का मेक इंडिया का जो सपना है वो पूरा होने में मदद मिलेगी।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।