Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

Cabinet meet today: ऑटो के लिए PLI स्कीम को मंजूरी मुमकिन, टेलीकॉम सेक्टर के लिए राहत पैकेज पर हो सकता है विचार

सूत्रों के मुताबिक Phase Out Levies के साथ ही AGR मामले में भी रियायत की संभावना है
अपडेटेड Sep 15, 2021 पर 12:05  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

आज कैबिनेट की बैठक से पहले ऑटो शेयर फोकस में रहेंगे। आज की कैबिनेट मीटिंग में करीब 26 हजार करोड़ के PLI स्कीम को मंजूरी मिल सकती है। इस बैठक में इलेक्ट्रिक व्हीकल पर खास जोर रहने की उम्मीद है। इसके अलावा ड्रोन सेक्टर के लिए भी PLI स्कीम पर विचार संभव है।


बुधवार यानी आज 15 सितंबर को होने वाली कैबिनेट की अहम बैठक में टेलीकॉम सेक्टर के लिए राहत पैकेज पर विचार किया जा सकता है। सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक टेलीकॉम सेक्टर को राहत देनें के लिए दूरसंचार कंपनियों के स्पेक्ट्रम भुगतान पर कुछ समय के लिये रोक लगाई जा सकती है। इस तरह के कदम से वोडाफोन आइडिया जैसी दूरसंचार कंपनियों को काफी राहत मिलेगी जिनपर पिछला बकाया हजारों करोड़ रुपये में है।


दीपिका पादुकोण ने अलीबाग में 22 करोड़ रुपए में खरीदा बंगला, जानिए पूरा डिटेल


आज की कैबिनेट बैठक में टेलीकॉम के लिए राहत पैकेज पर विचार करते हुए  स्पेक्ट्रम छूट और बैंक गारंटी घटाने पर भी निर्णय लिया जा सकता है। सूत्रों के मुताबिक Phase Out Levies में भी रियायत की संभावना है। साथ ही AGR मामले में भी रियायत की संभावना है।


गौरतलब है कि वित्तीय संकट से जूझ रही वोडाफोन आइडिया लि. के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला ने 3 अगस्त को अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके करीब 6 हफ्ते बाद राहत पैकेज पर विचार किया जा सकता है।


ब्रिटेन की दूरसंचार कंपनी की भारतीय इकाई वोडाफोन इंडिया बौर बिड़ला की दूरसंचार कंपनी आइडिया सेल्यूलर लिमिटेड के विलय से वोडाफोन आइडिया कंपनी अस्तित्व में आई। कंपनी पर सरकार का 50,400 करोड़ रुपये का विभिन्न कार्यों का बकाया है।



सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें.