Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

सुर्खियों में हैं ये खबरें, न चूके इनसे नजर

जल्द ही प्याज टमाटर और दाल की बढ़ती कीमतों से छुटकारा मिल सकेगा।
अपडेटेड Oct 20, 2019 पर 13:53  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

प्याज, टमाटर और दाल की कीमतें जल्द होंगी कम


जल्द ही प्याज टमाटर और दाल की बढ़ती कीमतों से छुटकारा मिल सकेगा। केंद्र सरकार की हाई लेवल कमिटी ने फैसला लिया है कि प्याज, टमाटर और दाल की कीमतें कम रखी जाएं। दिल्ली के रोज आंध्र प्रदेश और महाराष्ट्र से 10 नए ट्रक टमाटर मंगाए जाएंगे। टमाटर प्यूरी के छोटे पैकेट भी उपलब्ध कराए जाएंगे। प्याज, टमाटर की जमाखोर पर नकेल कसी जाएगी। इसकी जमाखोरी रोक लगाने के लिए 33 टीम गठित की गईं है। इसके अलावा सफल, केंद्रीय भंडारों पर दालों की सप्लाई बढ़ेगी और यहां 80-85 रुपये प्रति किलो तूर, उड़द की दाल बेची जाएगी। सरकार के पास 12 लाख टन दाल का स्टॉक है।


अब सैनिक स्कूलों में पढ़ेंगी लड़कियां


सैनिक स्कूलों में लड़कियों के पढ़ने का सपना अब पूरा हो सकेगा। लड़कियों के एडमिशन के लिए केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सत्र 21-22 के लिए इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। मिजोरम के एक सैनिक स्कूल में पायलट प्रोजक्ट सफल होने के बाद रक्षा मंत्रालय ने ये फैसला लिया है।


दिल्ली में मिठाई, खोया, पनीर की निगरानी
 
त्योहार से पहले FSSAI ने सभी राज्यों से कहा है कि खोया, पनीर, मिठाई और घी में मिलावटखोरी पर सख्ती बढ़ाएं। FSSAI को सबसे ज्यादा शिकायतें दिल्ली से मिली हैं। इसलिए दिल्ली में विशेष अभियान चलाया जा रहा है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।