Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

CESC Ltd अपनी सहयोगी कंपनी NPCL में खरीदेगी 23.18% हिस्सेदारी, इससे CESC के स्टॉक प्राइस में हुआ ये बदलाव

संजीव गोयनका ग्रुप की बिजली वितरण कंपनी CESC Ltd अपनी सहयोगी कंपनी नोएडा पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड में 23.18% हिस्सेदारी खरीदेगी
अपडेटेड Jan 18, 2021 पर 16:53  |  स्रोत : Moneycontrol.com

संजीव गोयनका ग्रुप (Sanjiv Goenka Group) की बिजली वितरण कंपनी कलकत्ता इलेक्ट्रिक सप्लाई कॉर्पोरेशन लिमिटेड (CESC Ltd) अपनी सहयोगी कंपनी नोएडा पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (NPCL) में 23.18% हिस्सेदारी खरीदेगी। CESC Ltd के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने रविवार को इस अधिग्रहण को मंजूरी दे दी। इस प्रस्ताव के मुताबिक, CESC लिमिटेड NPCL के स्टॉक्स 325 रुपये प्रति शेयर के भाव पर खरीदेगी। इस अधिग्रहण के बाद NPCL में CESC Ltd की हिस्सेदारी बढ़कर 72.73% हो जाएगी। CESC ने 13 जनवरी को बताया था वह अपने पावर डिस्ट्रीब्यूशन बिजनेस को कंपनी की पूर्ण स्वामित्व वाली कंपनी Eminent Electricity Distribution Limited में पुनर्गठित करेगी।

आपको बता दें कि वित्त वर्ष 2020-21 की दिसंबर तिमाही में CESC Ltd का कुल मुनाफा 25% बढ़ा है। कंपनी को Q3 में 328 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट हुआ, जबकि एस साल पहले की समान अवधि में यह केवल 263 करोड़ रुपये था। वहीं, कंपनी की कुल आमदनी बढ़कर दिसंबर तिमाही में 2581 करोड़ रुपये हो गई, जो पिछले साल के Q3 में 2377 करोड़ रुपये था। कंपनी ने अपने निवेशकों को 45 रुपये प्रति इक्विटी शेयर डिविडेंड देने की घोषणा की है। डिविडेंड 5 फरवरी के बाद दी जाएगी।

कंपनी के स्टॉक्स लाल निशान में कारोबार कर रहे

CESC Ltd द्वारा सहयोगी कंपनी NPCL में 23.18% हिस्सेदारी के अधिग्रहण और अपने पावर डिस्ट्रीब्यूशन बिजनेस को कंपनी की पूर्ण स्वामित्व वाली कंपनी Eminent Electricity Distribution Limited में पुनर्गठित करने की घोषणा के बावजूद आज शेयर बाजार में कंपनी के स्टॉक्स लाल निशान में कारोबार कर रहे हैं। दोपहर 1.45 बजे कंपनी के स्टॉक्स 0.92% की गिरावट के साथ 685.40 रुपये पर ट्रेड कर रहे थे। हालांकि, कंपनी के स्टॉक्स आज तेजी के साथ 699 रुपये के भाव पर खुले थे। कंपनी के स्टॉक्स में भले ही आज नरमी हो, लेकिन ब्रोकरेज फर्म मोतीलाल ऑसवाल ने इसे Buy रेटिंग्स दिया है और इसका टारगेट प्राइस 873 रुपये तय किया है। ब्रोकरेज फर्म ने निवेशकों को सलाह दी है कि वे इस टारगेट प्राइस को ध्यान में रखकर कंपनी के स्टॉक्स खरीदें।

सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (
https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।