Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

सीटी गैस डिस्ट्रीब्यूशन प्रोजेक्ट नेशनल इंफ्रास्ट्रक्चर पाइपलाइन में हो सकता है शामिल

नेशनल इंफ्रास्ट्रक्चर पाइपलाइन में शामिल होने से सीटी गैस डिस्ट्रीब्यूशन प्रोजेक्ट की फंडिंग आसान हो जाएगी।
अपडेटेड Oct 10, 2019 पर 11:57  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

सूत्रों के मुताबिक सीटी गैस डिस्ट्रीब्यूशन प्रोजेक्ट को भी नेशनल इंफ्रास्ट्रक्चर पाइपलाइन में शामिल किया जा सकता है। नेशनल इंफ्रास्ट्रक्चर पाइपलाइन में शामिल होने से सीटी गैस डिस्ट्रीब्यूशन प्रोजेक्ट की फंडिंग आसान हो जाएगी। पेट्रोलिय मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक नेशनल इंफ्रास्ट्रक्चर पाइपलाइन में शामिल होने से सीटी गैस डिस्ट्रीब्यूशन प्रोजेक्ट को समय पर पूरा किया जा सकेगा।


 


नेशनल इंफ्रास्ट्रक्चर पाइपलाइन पर हुई बैठक में पेट्रोलियम मंत्रालय ने सीटी गैस डिस्ट्रीब्यूशन प्रोजेक्ट को शामिल करने की मांग की है। पेट्रोलिय मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक सीटी गैस डिस्ट्रीब्यूशन प्रोजेक्ट को शामिल करने पर जल्द फैसला हो सकता है। देश के 50 शहरों में सिटी गैस डिस्ट्रीब्यूशन की योजना है। सिटीगैस डिस्ट्रीब्यूशन में करीब 50000 करोड़ रुपये के निवेश की संभावना है। शहरों में सीएनजी स्टेशन लगाने औऱ घर-घर पीएनजी पहुंचाने की योजना में तेजी आएगी। बता दें कि प्रधानमंत्री ने 2020 तक 1 करोड़ घरों तक PNG पहुंचाने का लक्ष्य दिया है। इस खबर से ADANI GAS / GUJARAT GAS / IGL / IOC को फायदा होगा।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।