Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

दिल्ली- NCR में CNG के दामों में आई गिरावट, जानिए कितनी हुई सस्ती

राजधानी दिल्ली में CNG की कीमत 1.90 रुपये प्रति किलो और नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में 2.15 रुपये प्रति किलो घट गई है।
अपडेटेड Oct 03, 2019 पर 12:22  |  स्रोत : Moneycontrol.com

अगर आप CNG गाड़ी चला रहे हैं, तो आपके लिए एक शानदार तोहफा है। इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) ने CNG की कीमतों में कटौती कर दी है। दिल्ली में CNG की कीमत 1.90 रुपये प्रति किलो और नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में 2.15 रुपये प्रति किलो की कटौती की गई है। 


इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने बुधवार शाम इसकी घोषणा की थी। नई कीमत आज गुरुवार  सुबह से लागू हो गई। साथ ही IGL ने स्मार्ट कार्ड के जरिए CNG लेने वालों को 50 पैसा कैश बैक देने की भी घोषणा की है।


अब दिल्ली में CNG आज से 45.20 रुपये प्रति किलो और नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में 51.35 रुपये प्रति किलो के रेट पर मिलेगी। इसके अलावा रात 12 बजे से सुबह 6 बजे के बीच दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद के कुछ चुनिंदा CNG स्टेशनों से गैस भरवाने पर 1.50 रुपये की जगह 1 रुपये प्रति किलोग्राम की छूट मिलेगी। साथ ही डिजिटल इंडिया को बढ़ावा देने के मकसद से IGL के स्मार्ट कार्ड से CNG लेने पर प्रति किलोग्राम 50 पैसा कैश बैक मिलेगा। हालांकि इस कैश बैक के लिए सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे और देर रात 12 बजे से सुबह 6 बजे तक ही पंप से CNG लेने पर मिलेगा।


मौजूदा समय में 50,000 से अधिक लोग IGLका स्मार्ट कार्ड इस्तेमाल कर रहे हैं। CNG पंप और ऑनलाइन से स्मार्ट कार्ड लिया जा सकता है।


बता दें कि केंद्र सरकार द्वारा घरेलू स्तर पर उत्पादित होने वाली नैचुरल गैस के दाम घटाने की घोषणा किए जाने के बाद IGL ने यह कदम उठाया है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।