Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

MeToo मामलों की सुनवाई के लिए कमिटी

प्रकाशित Sat, 13, 2018 पर 13:23  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

देश में MeToo मूवमेंट जोर पकड़ता जा रहा है। रोजाना नए खुलासे हो रहे हैं। बॉलीवुड से लेकर मीडिया तक में जिस तरह से बड़े दिग्गजों का नाम सामने आ रहा है उसके बाद अब सरकार भी एक्शन में आ गई। सरकार MeToo मामलों की सुनवाई के लिए कमिटी का गठन करेगी। 4 रिटायर्ड जज MeToo के मामलों की सुनवाई करेंगे। इस बात की जानकारी केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने दी है।


MeToo कैंपेन को अब राहुल गांधी का भी समर्थन मिल गया है। MeToo कैंपेन के सपोर्ट में राहुल गांधी ने ट्वीट किया। राहुल ने ट्वीट कर कहा कि अब समय आ गया है कि हर व्यक्ति महिलाओं के साथ सम्मान और मर्यादा के साथ पेश आए। उन्होंने कहा, बदलाव लाने के लिए सच को ऊंची आवाज में बोलना होगा।


वहीं MeToo कैंपेन में नये खुलासों का दौर जारी है। नया नाम साजिद खान और सुभाष घई का जुड़ गया है। साजिद पर तीन महिलाओं ने सेक्सुअल हैरेसमेंट का आरोप लगाया है। जिसके बाद अक्षय कुमार ने साजिद की फिल्म हाउसफुल-4 की शूटिंग कैंसिल कर दी है। हालांकि साजिद भी फिल्म के निर्देशन से हट गए हैं। साजिद खान ने ट्वीट कर कहा है कि मीडिया के दोस्तों से अपील है कि सच सामने आने तक वो किसी फैसले पर पहुंचने से बचें।