Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

कंज्यूमर अड्डा: सज गया ऑनलाइन फेस्टिवल बाजार

प्रकाशित Wed, 10, 2018 पर 08:31  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

त्योहारों का मौसम, खरीदारी का मौसम और इस मौसम में डिस्काउंट और ऑफर्स की बरसात तो फोन पर खोलिए अमेजॉन, फ्लिपकार्ट के ऐप और जमाइये अपने ड्राइंगरूम में बाजार। मगर याद रखिए बचत सिर्फ डिस्काउंट और ऑफर्स में नहीं, बचत तो समझदारी से खरीदारी में है। आप अपनी मेहनत की कमाई फालतू की चीजों पर ना लुटाएं और वही खरीदें जिसकी पूरी कीमत आप वसूल पाएं। इसीलिए सीएनबीसी-आवाज़ आपके लिए लाया है ऑनलाइन सेल की पूरी डिटेल और एक्सपर्ट सलाह। लेकिन पहले देख लेते हैं अमेजॉन और फ्लिपकार्ट के सेल क्या कहते हैं।


अगर अभी तक आपने अपनी शॉपिंग लिस्ट नहीं बनाई है तो जल्दी कीजिए क्योंकि कहीं बिग बिलियन डेज तो कहीं ग्रेट इंडियन फेस्टिवल। ऑनलाइन फेस्टिवल सेल का बाजार सज चुका है जिसमें मोबाईल, टीवी, लैपटॉप, कैमरा, वॉशिंग मशीन, फ्रिज, एसी, स्पीकर, फिटेनस बैंड से लेकर फैशन तक हर कैटेगरी में 50 फीसदी से लेकर 90 फीसदी तक का बंपर डिस्काउंट है। बैंकों के क्रेडिट और डेबिट कार्ड पर इंस्टैंट कैशबैक ऑफर भी मिल रहे हैं।


इतना ही नहीं इससे भी एक कदम आगे जाते हुए फ्लिपकार्ट और अमेजॉन इस बार मोबाइल ग्राहकों को आधार कार्ड पर 60 हजार रुपये तक क्रेडिट भी मुहैया करा रहे हैं। कुल मिलाकर देश के इन दो सबसे बड़े ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म पर शुरु हो चुका है सेल का महामुकाबला जहां कंज्यूमर्स की बल्ले-बल्ले होनी तय है।